जावेद अख्तर मानहानि मामलाः अरेस्ट वारंट इशू होने की बात आते ही कोर्ट पहुंचीं कंगना रनौत,सुनवाई 15 नवंबर तक के लिए स्थगित

9/20/2021 1:27:17 PM

मुंबई: लेखक और गीतकार  जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में आखिरकार एक्ट्रेस कंगना रनौत अंधेरी की अदालत में पेश हुईं। दरअसल, कोर्ट पिछली सुनवाई के दौरान कहा था कि 20 सितंबर 2021 को अगर कंगना कोर्ट में पेश नहीं होती हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट इशू किया जाएगा। ऐसे में कोर्ट की इस फटकार के बाद कंगना अदालत में पेश हुईं।

वहीं अदालत में सोमवार को उनकी अटेंडेंस मार्क की गई, इसके बाद सुनवाई एक अक्तूबर तक के लिए टाल दी गई है। बता दें कंगना ने ट्रांसफर ऑफ एप्लिकेशन दायर किया है इस पर सुनवाई 15 नवंबर को होगी।


बीती सुनवाई में हाजिर ना होने पर कंगना को पड़ी थी फटकार 

कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने दलील दी कि जब यह मामला जमानती है तो कंगना का रोजाना अदालत आना क्यों जरूरी है। कंगना के वकील ने कोरोना के लक्षण का कारण बताते हुए कुछ दिनों की छूट देने की याचिका की थी। कोर्ट ने छह दिनों की राहत देते हुए 20 सितंबर के लिए सुनवाई टाल दी थी। 

जावेद अख्तर ने टेलीविजन साक्षात्कारों में उनके खिलाफ कथित रूप से मानहानिकारक और निराधार टिप्पणी करने के लिए नवंबर 2020 में मजिस्ट्रेट के समक्ष कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई थी।

इसके बाद अदालत ने दिसंबर में उपनगरीय जुहू पुलिस को जांच करने का निर्देश दिया। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अपराध हुआ था और आगे जांच की जरूरत है। पुलिस की इस रिपोर्ट के बाद अदालत ने कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की और फरवरी 2021 में उन्हें समन जारी किया। लेकिन कंगना कोर्ट में हाजिर नहीं हो रही थीं।

Content Writer

Smita Sharma