कंगना की 2 करोड़ मुआवजे वाली याचिका पर बीएमसी ने किया जुर्माना लगाने का अनुरोध, कहा- इस पिटीशन पर विचार न किया जाए

9/19/2020 10:29:53 AM

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत लगातार चर्चा में बनी हुई है। कंगना के मुंबई वाले बयान के बाद बीएमसी ने एक्ट्रेस के ऑफिस पर बुलडोजर चला दिया था। जिसे लेकर कंगना ने दो करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग करते हुए बॉम्बे हाईकोट में याचिका दायर की है। जिस पर अपने हलफनामे में बीएमसी ने शुक्रवार को कहा कि यह याचिका कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग है।


बीएमसी ने अपने हलफनामे में बॉम्बे हाईकोर्ट से कंगना की याचिका खारिज करने और ऐसी याचिका दाखिल करने के चलते उन पर जुर्माना लगाने का अनुरोध किया। हलफनामे के अनुसार, 'रिट याचिका और उसमें मांगी गई राहत कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग करती हैं। याचिका पर विचार नहीं किया जाना चाहिए और इसे जुर्माने के साथ खारिज किया जाना चाहिए।'


दरअसल, जब शिवसेना और कंगना के बीच जुबानी जंग चरम पर थी, तब नौ सितंबर को बीएमसी ने कंगना के बंगले में कथित अवैध निर्माण का आरोप लगाते हुए तोड़फोड़  की थी। इसके बाद कंगना ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के बाद उसी दिन अदालत ने बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी।


इसके बाद 15 सितंबर को एक्ट्रेस ने अपनी संशोधित याचिका में बीएमसी की कार्रवाई को लेकर मुआवजे के रूप में दो करोड़ रुपये की मांग की थी। बता दें बीएमसी का आरोप है कि कंगना के दफ्तर का कुछ हिस्सा कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन करता है और इसी वजह से यह कार्रवाई की गई है। जबकि कंगना इन आरोपों से इंकार कर चुकी हैं। 

Smita Sharma