कमल हासन की ''विश्वरूपम 2'' रिलीज से ठीक पहले कोर्ट के पचड़े में फंसी

8/3/2018 11:44:36 PM

मुंबईः मद्रास उच्च न्यायालय ने अभिनेता कमल हासन और उनके प्रोडक्शन हाउस राजकमल फिल्म्स इंटरनेशनल को फिल्म ‘‘विश्वरूपम 2’’ की रिलीज पर रोक लगाने के संबंध में दायर एक वाद पर सोमवार तक जवाब दायर करने को कहा है। यह फिल्म 10 अगस्त को रिलीज होने वाली है। पिरामिड साइमीरा प्रोडक्शन्स इंटरनेशनल ने हासन के खिलाफ 5.44 करोड़ रुपये की वसूली के लिए एक दीवानी मुकदमा दायर किया है। 

यह मुकदमा जब सुनवाई के लिए न्यायमूॢत सी वी काॢतकेयन के समक्ष आया तो उन्होंने अभिनेता को एक नोटिस जारी कर मामले की सुनवाई सोमवार को तय की।  वाद दायर करने वाली संस्थान का आरोप है कि उन्होंने हासन के प्रोडक्शन हाउस को र्मयोगी शीर्षक की एक फिल्म का हिंदी एवं तमिल में निर्माण करने के लिए राशि दी थी। 

संस्थान के मुताबिक, उन्होंने दो अप्रैल, 2008 को 100 करोड़ रूपये के अनुमानित बजट के साथ र्मयोगी के निर्माण के लिए राजकमल फिल्म्स के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे। राजकमल फिल्म्स को दो किस्तों में 10.90 करोड़ रुपये दिए गए थे जो हासन के अभिनय, फिल्म के निर्देशन और कहानी, पटकथा और संवाद लेखन के लिए दिए गए थे। अब संस्थान का आरोप है कि हासन ने फिल्म का निर्माण शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और उनको दी गई राशि का इस्तेमाल दूसरी फिल्मों के निर्माण के लिए किया गया। अंतरिम राहत के तौर पर वाद दायर करने वाले संस्थान ने अदालत से हासन की फिल्म ‘विश्वरूपम 2’ पर रोक लगाने की मांग की है।  

Pawan Insha