CM योगी की जनसंख्या नीति का केआरके ने किया सपोर्ट, कहा-''एक से ज्यादा बच्चा तब जब खूब सारा पैसा हो''

7/12/2021 3:04:39 PM

मुंबई: भारत में  जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा काफी समय से चर्चा में बना है। हाल ही में योगी सरकार ने नई जनसंख्या नीति 2021-30 जारी की। इस नीति के तहत जिन लोगों के दो से ज्यादा बच्चे होंगे, उन्हें कई सुविधाओं से वंचित होना पड़ सकता है। ऐसे लोग सरकारी नौकरी के आवेदन के लिए अयोग्य माने जाएंगे। इतना ही नहीं वे न तो स्थानीय निकाय चुनाव लड़ सकेंगे और न ही किसी तरह की सब्सिडी मिलेगी।

77 सरकारी योजनाओं व अनुदान का लाभ भी नहीं मिलेगा। योगी सरकार की इन नीति को लेकर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली। वहीं विवादित बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहने वाले कमाल राशिद खान ने भी इस पर अपनी राय दी।

केआरके ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए लिखा-'मैं योगी सरकार की नई जनसंख्या नीति की वास्तव में सराहना करता हूं। आजकल शिक्षा बहुत महंगी हो गई है इसलिए किसी का भी एक से ज्यादा बच्चा तब तक नहीं होना चाहिए जब तक कि उसके पास खूब सारा पैसा ना हो।' 

बता दें कि केआरके सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। केआर के यूं तो अक्सर लाइमलाइट में आ जाते हैं लेकिन जब से केआरके ने सलमान खान की फिल्म राधे का रिव्यू दिया है तब से वह कुछ ज्यादा ही चर्चा में हैं। पिछले दिनों सलमान खान, मीका सिंह, आमिर खान,कंगना रनौत से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक को निशाने पर लिया। 

Content Writer

Smita Sharma