72 की उम्र में ''कलंक'' के डायरेक्टर अभिषेक वर्मन के पिता का निधन

7/31/2019 2:21:54 PM

मुंबई: फिल्म कलंक के डायरेक्टर अभिषेक वर्मन के पिता आर वर्मन का मंगलवार रात निधन हो गया। 72 वर्षीय आर वर्मन की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई। इस मौके पर फिल्ममेकर करण जौहर, वरुण धवन, अर्जुन कपूर, आलिया भट्ट, डायरेक्टर शशांक खेतान और अनुराग सिंह उनके घर पहुंचे और पूरे परिवार को सांत्वना दी। अभिषेक वर्मन ने ओशिवारा श्मशान में अपने पिता का अंतिम संस्कार किया।

आर वर्मन उर्फ रत्न वर्मन शेट्टी ने हिंदी सिनेमा में बतौर आर्ट डायरेक्टर काम किया है। उन्होंने मुंबई के जेजे स्कूल ऑफ आर्ट से पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने खुद की पब्लिसिटी डिजाइनिंग और सिने विज्ञापन कंपनी शुरू की। देव आनंद का प्रोडक्शन हाउस उनके प्रमुख ग्राहकों में से एक था।

आर वर्मन का काम देव आनंद की फिल्मों ज्वैल थीफ और गाइड में भी देखा गया था। बता दें कि साल 1992 और 1993 में हम और अंगार के लिए दो बार सर्वश्रेष्ठ आर्ट डायरेक्शन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता है। वहीं अभिषेक के काम की बात करें तो वह एक इंडियन फिल्म निर्देशक हैं। उन्होंने चेतन भगत की नॉवेल पर आधारित फिल्म 2 स्टेट्स का निर्देशन किया था। ये उनकी निर्देशक के तौर पर डेब्यू फिल्म थी।


 

Smita Sharma