बर्थडे पर खत्म हो गया था काजोल के को-स्टार का पूरा परिवार, पिता ने मां-बहन को गोली मार खुद कर ली थी खुदकुशी

10/21/2020 12:10:33 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस काजोल की फिल्म बेखुदी' से डेब्यू करने वाले एक्टर कमल सदाना आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 21 अक्टूबर, 1970 को जन्मे कमल के लिए उनका बर्थडे किसी सदमे से कम नहीं है। 20 साल पहले अपने बर्थडे पर घटी एक भयानक घटना को याद कर कमल आज भी गम में डूब जाते हैं। दरअसल, 1990 के दिन कमल अपने 20वें बर्थडे की तैयारी में लगे थे लेकिन तभी एक घटना ने उनके होश उड़ा दिए।

कमल ने अपने घर के एक कमरे में गोलियों की आवाज सुनी। कमल दौड़कर उस कमरे में गए तो देखा कि पिता ब्रिज सदाना बेकाबू होकर गोलियां चला रहे थे। उनकी गोली से कमल की मां सईदा खान और बहन नम्रता की मौत हो गई थी। पिता ने कमल को देख उनपर भी गोली चला दी जो कि उनकी गर्दन को छूकर निकल गई और वह बाल-बाल बच गए। सब पर गोलियां चलाने के बाद एक्टर के पिता ने  खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया।

इस बात की जानकारी खुद एक्टर ने कुछ साल पहले इस घटना का जिक्र किया। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा था वो नहीं जानते कि उनके पिता ने इतना खौफनाक कदम क्यों उठाया था।कमल ने इस बात से इंकार किया था कि उनके घर में पैसों की तंगी थी। कमल ने कहा था कि परिवार ने प्रॉपर्टी में अच्छे इंवेस्टमेंट किए थे इसलिए ऐसी कोई समस्या नहीं थी।

बता दें कि कमल के पिता ब्रिज बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे। उन्होंने 'दो भाई', 'यह रात फिर ना आएगी', 'उस्तादों के उस्ताद', 'विक्टोरिया नंबर 203', 'प्रोफेसर प्यारेलाल' जैसी फिल्में बनाईं। 

 

कमल के काम की बात करें तो 1990 में परिवार के खत्म हो जाने के बाद कमल ने 'बेखुदी' से  बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके साथ काजोल थीं। इसके बाद  1993 में दिव्या भारती के साथ उनकी  फिल्म 'रंग' आई। इस फिल्म को जबरदस्त सक्सेस मिली थी लेकिन इस कमल का बॉलीवुड करियर उस मुकाम तक नहीं पहुंचा जिसकी उम्मीद थी।

फ्लॉप करियर से परेशान होकर कमल ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। कमल ने 2006 में पॉपुलर टीवी सीरियल 'कसम से' टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्होंने साल 2014 में 'रोर: टाइगर्स ऑफ सुंदरबन' नाम की फिल्म बनाई जिसकी कहानी भी उन्होंने खुद लिखी।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो कमल सदाना ने मेकअप आर्टिस्ट लीसा जॉन से शादी की। उनके दो बच्चे हैं। एक बेटे का नाम अंगद और दूसरी बेटी बेटी लीया है।

Smita Sharma