काजोल ने अपने अभिनय से बनाई बॉलीवुड में पहचान, जानें उनके बर्थडे पर कुछ दिलचस्प बातें

8/5/2018 12:52:18 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस काजोल आज 44 साल की हो गई है। काजोल का जन्म  5 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ। काजोल मशहूर एक्ट्रेस तनुजा और डायरेक्टर शोमू मुखर्जी की बेटी हैं। काजोल की छोटी बहन तनीषा भी एक्ट्रेस हैं और नूतन उनकी मौसी थीं। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

 

काजोल ने साल 1992 में 'बेखुदी' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस वक्त काजोल स्कूल में पढ़ती थीं। काजोल की फिल्म 'गुप्त' साल 1997 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में काजोल का किरदार नकारात्मक था।

 

काजोल कई बार इंटरव्यू में इस रोल को अपने फिल्मी करियर का सबसे मुश्किल किरदार कह चुकी हैं। इस किरदार के लिए काजोल को फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था। काजोल निगेटिव रोल के लिए अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला थीं।  

 

काजोल करण जौहर की करीबी दोस्तों में से एक हैं। करण काजोल को अपना लकी चार्म मानते हैं। अगर फिल्म में काजोल का अहम रोल नहीं है तो करण की हर फिल्म में काजोल का केमियो जरूर होता है। काजोल हमेशा अपने हाथ में डायमंड की अंगूठी पहनती है। खास बात यह है कि अंगूठी में 'ऊं' बना है।

 

 

 काजोल ने साल 1999 में फेमस एक्टर अजय देवगन से शादी कर ली थी।

 

काजोल और अजय देवगन की जोड़ी बॉलीवुड के आइडल कपल में से एक हैं। काजोल के दो बच्चे हैं। उनकी बेटी का नाम न्यासा और बेटे का नाम युग है।

 

 

काजोल ने 2015 में फिल्म दिलवाले से बाॅलीवुड में कमबैक किया। काजोल का नाम  200 सेलेब्रिटीज की लिस्ट में शामिल है।

 

 

काजोल का सिंगापुर के मैडम तुसाद में वैक्स स्टेच्यू लगा है।

 

 

बता दें कि काजोल फिलहाल अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इला’ की शूटिंग कर रही हैं। यह फिल्म 14 सितम्बर 2018 को रिलीज होगी इसे प्रोड्यूस अजय देवगन कर रहे है।

Neha