ऐसे ''कहो ना प्यार है'' की हीरोइन बनी थी अमीषा पटेल, डायरेक्टर ने बुलाया था लंच पर

1/16/2020 1:49:56 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'कहो ना प्यार है' से डेब्यू किया था। फिल्म की रिलीज के बाद से ही अमीषा बी-टाऊन की सनसनी बन गईं। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋतिक रोशन थे। ऋतिक की भी यह पहली फिल्म थी। बॉक्सऑफिस पर धमाल मचाने वाली रोमांटिक थ्रिलर 'कहो ना प्यार है' की सफलता के मंगलवार 14 जनवरी को 20 साल पूरे हो गए। इस मौके आइए, जानते हैं अमीषा को कैसे मिली यह फिल्म...


हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में, अमीषा ने खुलासा किया कि कैसे एक पढ़ाकू लड़की को फिल्म इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री मिली। अमीषा ने कहा कि वह इस फिल्म से पहले तक सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान देती थीं, लेकिन इस मूवी के रिलीज के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई।  


फिल्मों में उन्हें बड़ा ब्रेक कैसे मिला, इस बारे में बात करते हुए, अमीषा ने कहा कि वह एक शादी में गई थी, जहां उनकी मुलाकात राकेश रोशन सर से हुई, जो 'कहो ना प्यार है' की तैयारी कर रहे थे। 


अमीषा कहती हैं कि "वह इस पार्टी में जाना नहीं चाहती थीं, क्योंकि मां की तबीयत ठीक नहीं थी, लेकिन फिर पापा के साथ पार्टी में गई। जब हम पार्टी के बाद घर जाने लगे तब राकेश चाचा पार्टी में आ रहे थे। उन्होंने मुझे नहीं पहचाना और मेरे पिता से पूछा, अमित यह जो सुंदर सी लड़की तुम्हारे साथ है यह कौन है। 

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि उनके पिता और राकेश रोशन साथ में स्कूल में पढ़ते थे और दोनों दोस्त थे। इसके बाद राकेश रोशन ने उन्हें लंच पर आमंत्रित किया था। इसी दौरान राकेश चाचा ने मुझे फिल्म ऑफर की और चौथे दिन मैं सेट पर थी ”। 


अमीषा ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें इस फिल्म में काम करने का मौका मिला। करियर शुरू करने के लिए इससे बेहतर फिल्म कोई नहीं हो सकती थी। अमीषा ने आगे कहा कि 'कहो ना प्यार है' उनके करियर के लिए बेंचमार्क साबित हुई और यह 20 साल का सफर बेहद 'खूबसूरत' रहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह जल्द ही ऋतिक रोशन के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए दिखाई देंगी। इसके जवाब में अमीषा ने कहा, "लोग वास्तव में चाहते हैं कि यह जोड़ी फिर से अपना जादू पर्दे पर बिखेरे और मुझे उम्मीद है कि 2020 में फिर ऐसा होगा।" 

Edited By

Vikas Sharma