26 की उम्र में बेटे ने कर ली थी आत्महत्या, अर्थी को कंधा देते हुए टूट गए थे कबीर बेदी, लाख कोशिशों को बाद नहीं बचा पाए थे जान

12/23/2020 12:34:38 PM

मुंबई. बॉलीवुड स्टार्स की आलीशान और शानो- शौकत वाली लाइफ देखकर लगता है कि ये सेेलेब्स कितनी सफल जिंदगी बिता रहे हैं। ऐसे बॉलीवुड के कई स्टार्स हैं, जिनकी जिंदगी में इतने बुरे दौर आए, जिन्होंने उनकी जिंदगी को हिला कर रख दिया। आज भी जब वो अपने पास्ट को याद करते हैं तो उनका सीना चीर जाता है। यहां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर कबीर बेदी की, जो जिंदगी में एक बड़े दर्द से गुजरे हैं। जिसे भुला पाना उनके लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

PunjabKesari

 

एक्टर कबीर बेदी की जिंदगी में एक तुफान आया, जब उनके बेटे ने आत्महत्या कर ली और वो कुछ कर नहीं पाए। कबीर के बेटे सिद्धार्थ ने महज 26 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी। बेटे की अर्थी को कंधा देते वक्त एक्टर बिल्कुल टूट गए थे। एक इंटरव्यू में कबीर ने बताया था कि वो अपने बेटे के आत्महत्या की बात जानते थे, लेकिन वो उसे रोक नहीं पाए। ये दर्द आज तक उनके दिल में तीर की तरह चुभता है।

PunjabKesari


एक्टर ने कहा था, 'मुझे पता था कि मेरा बेटा आत्महत्या करने वाला है, लेकिन मैं उसे बचा नहीं पाया। मेरे बेटे ने इंफॉर्मेंशन टेक्नॉलॉजी से ऑनर्स किया था। इसके बाद वो मास्टर डिग्री की पढ़ाई के लिए नॉर्थ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी चला गया था। वहीं से उसकी जिंदगी बदल गई थी। पढ़ाई के दौरान ही सिद्धार्थ डिप्रेशन में चला गया था। डिप्रेशन के कारण उसे सिजोफ्रेनिया जैसी गंभीर बीमारी हो गई थी। मैने उसका हर जगह इलाज करवाया, लेकिन उसकी बीमारी का अंत नहीं हो सका। 

PunjabKesari


कबीर ने बताया कि मेरी हमेशा यही कोशिश रहती थी कि मैं अपने बेटे के हर दिन को पॉजिटिव बना सकूं, लेकिन उसकी बीमारी बढ़ती ही जा रही थी। वो खुद अपनी बीमारी के बारे में सर्च करता रहता था। एक दिन सिद्धार्थ ने मुझसे कहा था कि उसे सुसाइड के ख्याल आ रहे हैं। मैं ये सारी बातें सुनकर हैरान रह गया था। मैं समझ गया था कि मुझे उसे ठीक करने के लिए और ज्यादा प्रयास करना होगा और मैं इसी कोशिश में जुट गया। उसे कुछ भी अच्छा नहीं लगता था। न वो टीवी देखता था और न ही अच्छे से खाना खाता था। 

PunjabKesari


जब मैने एक दिन उसका इमेल चैक किया तो हैरान रह गया। उसने अपने दोस्तों को मेल किया था कि मुझे विदाई देने आ जाओ और फिर उसने सुसाइड कर लिया। 
अंत में उसने सिर्फ एक लेटर छोड़ा था जिसमें लिखा था- मैं दूसरी तरफ जा रहा हूं....। मैंने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन नहीं बचा सका।
बेटे के सुसाइड से सिद्धार्थ की मां और कबीर की पहली पत्नी प्रोतिमा को इतना बड़ा सदमा लगा कि कुछ दिनों बाद वो भी दुनिया से चल बसीं। वहीं कबीर बेदी का आज भी बेटे को याद कर सीना चीर जाता है। 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman prajapati


Recommended News

Related News