काली पोस्टर विवाद में लीना मणिमेकलई को बड़ी राहत, कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक को रखा बरकरार

2/20/2023 5:50:51 PM

मुंबई. काली पोस्टर विवाद को लेकर हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। इस विवाद में फंसी फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने रोक को बरकरार रखा है। इसके साथ ही कोर्ट ने ये भी कि जिन राज्यों ने अभी तक अपना जवाब दाखिल नहीं किया है, वो जवाब दाखिल करें। पिछले महीने भी सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म निर्माता को राहत देते हुए रोक लगाई थी और सुनवाई के लिए  आज की तारीख यानि 20 अगस्त दी थी।


पिछली सुनवाई में लीना मणिमेकलाई की वकील कामिनी जायसवाल ने कहा था कि लीना एक प्रसिद्ध फिल्ममेकर हैं। उनके खिलाफ 6 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें यूपी, एमपी, उत्तराखंड, दिल्ली में कुल 6 मुकदमें दर्ज कराए गए हैं। लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। लीना मणिमेकलाई ने अपने खिलाफ कई राज्यों में दर्ज मुकदमों को रद्द करने की मांग की है।


बता दें लीना मणिमेकलई ने डॉक्यूमेंट्री काली के पोस्टर में देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था। इसके साथ ही एक हाथ में एलजीबीटीक्यू का झंडा और एक हाथ में त्रिशूल था। इस पोस्टर के सामने आते ही बवाल मच गया था। कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुए और लीना डॉक्यूमेंट्री पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा। इसके बाद से ही लीना विवादों में घिर गई थीं।

Content Writer

Parminder Kaur