जंगली पिक्चर्स  ने जय भीम डायरेक्टर टीजे ज्ञानवेल के साथ किया अपनी अगली फिल्म डोसा किंग का एलान

7/25/2022 1:14:50 PM

मुंबई: जंगली पिक्चर्स ने तलवार और राजी जैसी दमदार फिल्में दर्शकों के सामने पेश की  हैं। हाल ही में जगंली पिक्चर्स  ने अपनी एक और अगली फिल्म का एलान किया है। इस एपिक ड्रामा थ्रिलर का नाम डोसा किंग है। ये फिल्म जीवजोती संतकुमार की लाइफ और उनके दुखों से प्रेरित हैं जिन पर एक अपराध का आरोप लगाया गया था जिसने देश को झकझोर कर रख दिया था, जिसके परिणामस्वरूप अठारह साल तक चले मुकदमे के बाद उन्हें दोषी ठहराया गया था - पी. राजागोपाल बनाम स्टेट ऑफ तमिलनाडु। इसके राइट्स जंगली पिक्चर्स ने हासिल कर लिए है। ये फिल्म अकल्पनीय धैर्य और महत्वाकांक्षा की कहानी होने का वादा करती है।

PunjabKesari

इस फिल्म के निर्देशन के लिए जंगली पिक्चर्स ने ऐस डायरेक्टर टीजे ज्ञानवेल का नाम फाइनल किया हैं। बता दें डोसा किंग के साथ टीजे ज्ञानवेल हिन्दी सिनेमा में बतौर निर्देशक अपनी शुरूआत करने जा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने नेशनल अवॉर्ड विनर सूर्या के साथ अपने नेक्स्ट प्रोजेक्ट की घोषणा की थीं। टीजे ज्ञानवेल को भाषा और संस्कृति से परे रिलेवेंट किरदारों को बनाने के लिए और व्यापक रूप से संबंधित स्टोरीटेलिंग के लिए जाना जाता हैं। टीजे ज्ञानवेल की लास्ट रिलीज तमिल फिल्म जय भीम को दर्शकों और समीक्षकों द्वारा खूब सरहा गया था। इस फिल्म को टीजे द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया हैं। इसके साथ ही पायनाम और कूटहिल ओरुथन जैसी फिल्मों के लिए भी उन्हें जाना जाता है।
 

डोसा किंग एक शक्तिशाली प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीवाजोती की लड़ाई को दर्शाएगी, जो दुनिया में सबसे बड़े साउथ इंडियन रेस्तरां सीरीज में से एक के मालिक है। एक इंडियन रेस्तरां के मालिक, जिन्हें एक पारिवारिक व्यक्ति के रूप में जाना जाता है और जिनकी उदारता के लिए न सिर्फ उनके कर्मचारियों द्वारा, बल्कि भोजन करने वालों के द्वारा भी उनकी पूजा की जाती थी और कैसे अनिच्छुक जीवज्योति की उनकी तलाश- उस समय उनकी आधी से भी कम उम्र के कारण हुई और उन पर आरोप लगाया गया और आखिरकार जीवाजोती संतकुमार के पति की हत्या के लिए दोषी ठहराया गया जिसका फैसला सुप्रीम कोर्ट ने लगभग दो दशक के बाद सुनाया।

फिल्म के अपने उत्साह को साझा करते हुए, टीजे ज्ञानवेल ने कहा, “जब मैं पत्रकार हुआ करता था तो उस दौरान मैंने इस मामले को बारीकी से देखा है। मैं स्क्रीन पर जीवाजोती की कानूनी लड़ाई के जरिए नए आयाम लाने की उम्मीद करता हूं। आज, इस परियोजना का निर्देशन करना और इसके किरदारों पर काम करना वास्तविक लगता है। मैं जंगली पिक्चर्स के साथ इस सफर की शुरुआत करने के लिए उत्साहित हूं, जो कंटेंपरेरी इंडियन सिनेमा में कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों को बनाने के लिए जाने जाते हैं।
 
जंगली पिक्चर्स की सीईओ अमृता पांडे ने कहा, "डोसा किंग एक दिलचस्प कहानी है, जिसमें किरदारों और कहानी को विस्तार से बताते हुए गहरी नजर रखने की जरूरत होगी। पत्रकारिता का उनका अनुभव उन्हें बैलेंस फिल्ममेकर बनाया हैं जिन्हें डिटेल्स और प्रामाणिकता का जुनून हैं। हम उनके साथ साझेदारी कर के इस मनोरम, अविश्वसनीय और प्रेरक कहानी को सबके सामने पेश करने के लिए काफी उत्साहित है।

बता दे, जंगली पिक्चर्स 'डॉक्टर जी', 'वो लड़की है कहां?', 'डोसा किंग', 'उलज' और 'क्लिक शंकर' जैसी दिलचस्प फिल्मों के साथ 2022 में रॉक करने के लिए पूरी तरह तैयार है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News