भूमिहीन किसानों की मदद के लिए आगे आईं जूही चावला, अपने फार्महाउस में खेती करने के लिए किया आमंत्रित

5/21/2020 9:05:42 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. कोरोना महामारी के चलते लागू लॉकडाउन में मुश्किलों का सामना कर रहे लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड स्टार्स बढ़चढ़ कर योगदान दे रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारे लोगों की खाने, पैसे, घर पहुंचाने से लेकर जरूरी समान तक की मदद कर चुके हैं।  अब कोरोना संकट गरीबों की मदद के लिए एक्ट्रेस जूही चावला का नाम भी शामिल हो गया है।



बता दें एक्ट्रेस में गरीब किसानों की मदद के लिए कदम उठाया है। दरअसल, मुंबई से बाहर मांडवा गांव एक्ट्रेस की खेती जमीन है, जहां विशेषज्ञों द्वारा जैविक खेती की जाती है। लेकिन अब ने जिन किसानों के पास खेती के लिए जमीन नहीं है, उन्हें वहां खेती करने के लिए खोल दिया है।

जूही का कहना है, क्योंकि हम अभी लॉकडाउन में हैं, ऐसे में मैंने भूमिहीन किसानों को खेती करने के लिए अपनी जमीन देने का फैसला लिया है। वे इस मौसम में मेरे खेतों में धान की खेती कर सकते हैं और बदले में उत्पाद का एक छोटा सा हिस्सा अपने लिए रख सकते हैं। 


एक्ट्रेस ने आगे कहा, ये मेरे कोई नई बात नहीं हैं, पुराने समय में लोग इसी तरह से खेती किया करते थे। ये अच्छी बात है कि हमारे किसानो को मिट्टी, हवा, जमीन के बारे में शहर में रहने वाले लोगों की तुलना में कहीं ज्यादा पता है।


एक्ट्रेस ने जूही ने अपने लोगों से इस चावल की क्वॉलिटी पर नजर रखने को कहा है। ये खेती ऑरगेनिक तरीके से की जा रही है। जूही किसानो की इस तरह से मदद के लिए काफी खुश हैं। उन्होंने कहा ये हम सबके लिए फायदेमंद हैं। इस तरह से हम स्मार्ट वर्क कर सकेंगे।

Edited By

suman prajapati