भारत में 5G तकनीक के खिलाफ जूही चावला ने दर्ज करवाया केस,आज होगी पहली सुनवाई

5/31/2021 12:47:46 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला अक्सर सोशल मीडिया के जरिए पर्यावरण को लेकर फैंस को अवेयर करती रहती हैं। जूही लंबे समय से मोबाइल टावरों से निकलने वाले हानिकारक रेडिएशन के खिलाफ लोगों में जागरुकता फैलाने की कोशिश कर रही हैं। वहीं अब जल्द ही भारत में 5G तकनीक लागू होने जा रही है।  जिसका पर्यावरण के साथ लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ने वाला है। ऐसे में  जूही ने 5G के लगने से पहले अदालत का दरवाजा भी खटखटाया। इस केस की पहली सुनवाई आज है।

PunjabKesari

जूही चावला की ओर से दाखिल इस याचिका में मांग की है कि 5G टेक्नोलॉजी को लागू किए जाने से पहले इससे जुड़े तमाम तरह के अध्ययनों पर बारीकी से गौर किया जाए और फिर उसके बाद ही इस टेक्नोलॉजी को भारत में लागू करने के बारे में सोचा जाए। अपनी इस याचिका में जूही चावला ने  भारत सरकार के दूरसंचार मंत्रालय से आम लोगों, तमाम जीव-जंतुओं, वनपसस्तियों और पर्यावरण पर 5G टेक्नोलॉजी के लागू किए जाने से पड़ने वाले असर से जुड़े अध्ययन को बारीकी से कराने और ऐसे रिपोर्ट्स के आधार पर भी इसे भारत में लागू करने और नहीं करने को लेकर कोई फैसला करने की अपील की है।

PunjabKesari
एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में जूही ने कहा-'हम एडवांस टैक्नोलॉजी के लगने के खिलाफ नहीं हैं। हम लेटेस्ट प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना एंजॉय करते हैं जो हमे बेहतर टैक्नोलॉजी देते हैं हालांकि हम इस परेशानी में भी हैं कि जब हमने अपनी खुद की रिसर्च और स्टडी की आरएफ रेडिएशन पर वायरलेस गैजेट और नेटवर्क सेल टावर के जरिए तो हमे पता चला कि ये रेडिएशन लोगों की लिए बहुत हानिकारक हैं और उनकी हेल्थ को नुकसान पहुंचा सकती हैं।'

PunjabKesari

काम की बात करें तो जूही चावला को आखिरी बार 2019 में आईं 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में देखा गया था। इस फिल्म में अनिल कपूर,राजकुमार राव और सोनम कपूर समेत कई स्टार्स थे।

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News