जब 11 साल की जूही ने मॉडलिंग असाइनमेंट में कमाए थे 1000 रू, परिवार की एेसी हुईं थी दर्दनाक मौत

11/13/2017 4:38:08 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस जूही चावला आज 50 साल की हो गईं हैं। न्होंने अपने चुलबुले अंदाज और मखमली आवाज से इंड्रस्टी में एक अलग पहचान बनाईं। फिल्मों में उनके हर किरदार को लोग पसंद करते थे।

उनकी एक झलक पाने के लिए लोग मर मिटते थे। लेकिन बहुत लोगों को एेसा लगता है कि जूही की पहली फिल्म आमिर खान के साथ 'कयामत से कयामत तक' थी, लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने 1986 की फिल्म 'सल्तनत' में 'जरीना' के किरदार से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

बताया जाता है कि इसके बाद जूही ने 1987 में साउथ के मशहूर डायरेक्टर 'रविचंद्रन' की फिल्म 'प्रेमलोका' में काम किया। फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। साल 1988 में जूही ने करियर की पहली हिट हिंदी फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में काम किया।

यह फिल्म कमर्शियल तौर पर हिट रही। इस फिल्म के लिए जूही को 'बेस्ट डेब्यू फीमेल' का अवॉर्ड भी दिया गया। जूही जब 11 साल की थीं, तब उन्हें एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए 1000 रुपये फीस मिली थी। यह पैसे उन्होंने अपनी मां को दे दिए थे। उस समय उनकी मां बहुत भावुक हो गई थीं।

साल 1995 में जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता से विवाह रचाया और उन्हें एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन है।

फिल्मों के साथ साथ जूही चावला ने टीवी पर 'झलक दिखला जा' के सीजन 3 को जज भी किया था और शाहरुख खान के साथ मिलकर फिल्म प्रोडक्शन में भी कदम रखकर 'फिर दिल है हिंदुस्तानी, अशोका और चलते चलते' फिल्में प्रोडयूस भी की थी।

साल 1995 में जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता से विवाह रचाया और उन्हें एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन है। फिल्मों के साथ साथ जूही चावला ने टीवी पर 'झलक दिखला जा' के सीजन 3 को जज भी किया था और शाहरुख खान के साथ मिलकर फिल्म प्रोडक्शन में भी कदम रखकर 'फिर दिल है हिंदुस्तानी, अशोका और चलते चलते' फिल्में प्रोडयूस भी की थी। 

जूही चावला के एक भाई बॉबी चावला थे। साल 2010 में उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ, जिसके बाद वो कोमा में चले गए थे। साल 2014 में उनका निधन हो गया। जूही अपने भाई के बहुत करीब थीं।

वो कहती हैं कि मेरी शादी के 1 साल बाद मेरी मम्मी एक एक्सीडेंट में गुजर गईं। उसके कुछ साल बाद बीमारी के चलते मेरे पापा भी चल बसे। दोनों के जाने के बाद बॉबी ही मेरा सब कुछ था।