जूही और गोविंदा का नाम था 'महाभारत' की कास्ट लिस्ट में शामिल, इस वजह से हुए आउट

11/5/2019 10:20:51 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्मी जगत के प्रसिद्ध प्रोड्यूसर और डायरेक्टर बी आर चोपड़ा की आज 12वीं पुणयतिथि है। बता दें उन्होनें अपने करियर में कई हिट फिल्मों के बावजूद सबसे ज्यादा पहचान दूरदर्शन के लोकप्रिय शो 'महाभारत' से बनाई है। लोगों ने प्रसारित होने वाले इस धार्मिक शो को बहुत प्यार दिया है। इस शो में कई स्टार्स ने भी लाजवाब किरदार से अपनी पहचान बनाई, लेकिन क्या आपको पता है कि इस शो के लिए पहले स्टार्स गोविंदा, जूही चावला और चंकी पांडे का नाम भी ऑडिशन में शामिल था।
 
सबसे ज्यादा लोकप्रियता वाले इस शो की स्क्रिप्ट को राही मासूम राजा ने लिखा था। उस समय में महाभारत के 94 एपिसोड्स को सबसे ज्यादा टीआरपी मिली थी।सीरियल में शकुनि का किरदार निभाने वाले एक्टर पेंटल सिर्फ शो में एक अच्छे अभिनेता थे, बल्कि इस शो में एसोसिएट डायरेक्टर, कास्टिंग डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिजाइनर भी थे। उन्होनें इस सीरियल के लिए परफेक्ट कास्ट चुनने के लिए 5000 एक्टर्स का चुनाव किया था।

सीरियल में जूही चावला को द्रौपदी का किरदार निभाने के लिए बेस्ट चुना गया था। वहीं एक्टर गोविंदा और चंकी पांडे को अभिमन्यु के रोल के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था, लेकिन फिल्मों के और कई बड़े प्रोजेक्ट मिलने पर जूही और गोविंदा ने ये शो छोड़ दिया था।

वो उस समय में फिल्मों से काफी बड़ी कामयाबी हासिल कर रहे थे। उनके बाद मास्टर मयूर ने शो में अभिमन्यु के किरदार को निभाया था। 


 

Smita Sharma