जजमेन्टल है क्या review : "अब सीता रावण को ढूंढेगी"

7/25/2019 1:47:12 PM

तड़का टीम।  राजकुमार राव और कंगना रनौत स्टारर फिल्म जजमेंटल है क्या देश भर के सिनेमाघरों में 26 जुलाई को रिलीज हो रही है। रिलीज से पहले पढ़िए फिल्म का रिव्यू और देखिये फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में पहुंचे सितारे। 

मेंटल है क्या फिल्म की कहानी -

बचपन में सर पर लगी चोट की वजह से बॉबी (कंगना रनौत)  वयस्क  होने पर  सायकोसिस नाम की गंभीर बीमारी से पीड़ित हो जाती है। जिससे उसको मतिभ्रम होने लगते हैं। इस बीमारी की वजह से उसको ऐसी चीजें अनुभव होने लगती हैं जो वास्तव में होती नहीं हैं। इसी के चलते वह अपने साथ काम करने वाले व्यक्ति पर हमला कर देती हैं और इसके बाद बॉबी को मेन्टल हॉस्पिटल भेज दिया जाता है। वहां से उसको छुट्टी इस शर्त पर दी जाती है कि वह अपनी दवाई समय पर लेती रहेगी। इस फिल्म में बॉबी (कंगना रनौत) एक वॉयस ओवर आर्टिस्ट हैं। जो आवाज़ रिकॉर्ड करते समय खुद को उस किरदार जैसा ही समझने लगती है, जिसकी वह आवाज़ रिकॉर्ड कर रही है। 

PunjabKesari,Judgementall Hai Kya film image ,मेंटल है क्या फिल्म इमेज ,जजमेंटल है क्या  मूवी इमेज
फिल्म में बॉबी के पागलपन का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उसके घर की दीवार पर उन सब किरदारों की ड्रेस में तस्वीरें लगी हैं जिनकी उसने डबिंग की है।  
केशव और रीमा (राजकुमार राव और अमायरा दस्तूर) की एंट्री फिल्म में  कंगना के यहाँ किरायेदार के रूप में होती है। केशव और रीमा एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। बॉबी इन दोनों की लव लाइफ में खो जाती है। सब कुछ अच्छा चल रहा होता है तभी एक मर्डर होता है। फिर कहानी में ट्विस्ट आता है। 

PunjabKesari,Judgementall Hai Kya film image ,मेंटल है क्या फिल्म इमेज ,जजमेंटल है क्या  मूवी इमेज
मर्डर का शक पुलिस को दो लोगों पर जाता है। पहला बॉबी (कंगना रनौत) जो थोड़ा सनकी है और लोग उसको पागल समझते है, दूसरा केशव (राजकुमार राव)  है जो शराफत का चोला पहन कर रखता है। बॉबी को केशव पर शक होता है।  उसको लगता है कि मर्डर केशव ने किया है। बॉबी उसको पकड़वाने के लिए फिल्म में खूब हाथ पैर मारती है। अब ये मर्डर किया किसने है ये जानने के लिए तो आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। 

PunjabKesari,Judgementall Hai Kya film image ,मेंटल है क्या फिल्म इमेज ,जजमेंटल है क्या  मूवी इमेज
फ़िल्म को रोचक बनाने के लिए इसमें रामायण का आधुनिक भाव भी डायलॉग के जरिये दिखाया है। फिल्म में एक जगह बॉबी केशव से कहती है- "अब सीता रावण को ढूंढेगी". फिल्म में पुलिस वाले भी ईमानदारी से केस की जाँच करते हैं। पुलिस वालों का मजाकिया अंदाज भी आपको फिल्म में देखने को मिलता है। कुल मिलाकर फिल्म आपको पुरे समय स्क्रीन से बांधे रखती है। फ़िल्म के सभी कलाकारों ने बेहतरीन काम किया है।  राजकुमार राव और कंगना की एक्टिंग लाजबाव है।  

PunjabKesari

कंगना, बॉबी के किरदार में बिलकुल फिट हैं। राजकुमार राव ने भी केशव के किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाया है । ऐसे किरदार में आपने राजकुमार को पहले कभी नहीं देखा होगा। इससे पहले दोनों ने क्वीन फ़िल्म में साथ काम किया था। जिमी शेरगिल फिल्म में सरप्राइज पैकेज के तौर पर हैं जिनका किरदार महत्वपूर्ण है। वह फिल्म के अंत में आते है और अपने किरदार से पूरा न्याय करते हैं। फिल्म में आखिर तक सस्पेंस बना रहता है जो इसे दिलचस्प बनाता है। फिल्म में एक सोशल मेसेज भी दिया गया है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। 

मेंटल है क्या फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में पहुंचे बॉलीवुड सितारे -

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

 


Smita Sharma