अदालत ने कांटछांट के बाद ‘बटला हाउस'' को दी हरी झंडी, 15 अगस्त को होगी रिलीज

8/14/2019 2:28:49 AM

मुंबईः जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म ‘बटला हाउस' काफी दिनों से सुर्खियों में थी। लेकिन अब इस फिल्म की सभी मुश्किलें खत्म होती दिख रही है क्योंकि अदालत ने ‘बटला हाउस' रिलीज करने का आदेश दे दिया है। ये फिल्म कल यानि 15 अगस्त को रिलीज होने के लिए तैयार है। जानकारी के लिए बता दें फिल्म निर्माता और मुठभेड़ मामले में एक आरोपी के बीच रिलीज में कुछ बदलाव के लिए सहमति बन जाने के बाद अदालत ने इसके रिलीज की अनुमति दी।

अदालत ने आदेश सुनाते हुए कहा कि फिल्म निर्माताओं को अपने दिए गए बयान का पालन करना होगा और याचिका का निपटारा कर दिया। निर्माताओं ने कुछ डिस्क्लेमर डालने और फिल्म के उन कुछ सीन को हटाने पर सहमति जताई जिसको लेकर याचिकाकर्ताओं को आपत्ति थी। 

गौरतलब है कि बटला हाउस मुठभेड़ मामले में मुकदमे का सामना कर रहे आरिज खान और निचली अदालत से आजीवन कैद की सजा पाए शहजाद अहमद ने याचिका दायर की थी। खान और अहमद 2008 के सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। याचिका में दावा किया गया था कि फिल्म स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली है जिसमें बम विस्फोट और मुठभेड़ के बीच संबंध दिखाए गए हैं और इससे दोनों मामलों में मुकदमे की सुनवाई प्रभावित हो सकती है।

याचिका दायर करने के बाद फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की गई और न्यायाधीश एवं दोनों पक्षों के वकीलों ने फिल्म देखी। मामले की करीब चार घंटे की सुनवाई के बाद अदालत ने अपने फैसले में कहा कि फिल्म निर्माताओं के कुछ शर्तों पर सहमत होने के बाद मुद्दा सुलझ गया है। 

Pawan Insha