काले हिरण शिकार मामले में सलमान को बड़ी राहत, जोधपुर अदालत ने सुनाया फैसला

6/17/2019 5:40:33 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में बड़ी राहत मिली है। सोमवार को जोधपुर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए एक मामले से पूरी तरह बरी कर दिया है। दरअसल, कोर्ट ने उनपर झूठा शपथ पत्र पेश करने का आरोप लगाया था। जानकारी के लिए बता दें कि भाईजान के खिलाफ हिरण शिकार मामले में अब तक तीन केस दर्ज हुए थे, जिसके तहत उन पर एक आर्म्स एक्ट का भी मामला दर्ज किया गया था।

पिछले साल इस मामले के अंतर्गत उन्होंने कोर्ट में अपना लाइसेंस जमा कराना था। इसके बाद सलमान ने एक पत्र लिख कर कोर्ट को कहा था कि उनका लाइसेंस खो गया है। इस पर विपक्ष ने दलील दी थी कि उनका लाइसेंस उनके पास है और उन्होंने वो रिन्यूवल के लिए दे रखा है। 

वकील ने दी थी सफाई 

इस मामले को लेकर 11 जून को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में सुनवाई हुई थी। इस पर बात करते हुए वकील ने कहा था कि सलमान का किसी तरह का कोई गलत इंटेशन नहीं था कि वो कोर्ट में झूठा शपथ पत्र दें। अपोजीशन ने सलमान पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि उन्होंने ने कोर्ट को गुमराह किया है। उन्होंने कोर्ट में ये झूठा शपथपत्र पेश किया है। इसके बाद अपोजीशन ने कोर्ट को प्रार्थना पत्र दिया कि सलमान पर आईपीसी की धारा 340 के तहत कार्रवाई करें। इस पर सुनवाई देते हुए कोर्ट ने 17 जून को अपना फैसला सुनाया।

ये था पूरा मामला

बता दें कि सलमान साल 1998 में फिल्म 'हम साथ-साथ है' की शूटिंग के दौरान जोधपुर गए हुए थे। इस दौरान उन पर आरोप लगाया गया था की उन्होंने हिरण की एक संरंक्षित प्रजाति का शिकार किया है। 

 



 

Neha