एक्टर से पहले डॉक्टर बनना चाहते थे जिम्मी शेरगिल, जानिए क्यों नही हुआ उनका यह सपना पूरा

12/3/2019 2:09:12 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड एकटर जिम्मी शेरगिल आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्म माचिस से करियर की शुरूयात कर एकटर ने खूब पॉपूलेरिटी हासिल की है। फिल्म में जिमी शेरगिल छोटे से रोल में अपनी दाढ़ी मूछ के लुक से काफी सुर्खियों में रहे। इस तरह हम इनकी लाइफ से जुड़े कुछ और भी इंटरेस्टिंग फेक्ट लेकर आएं है, जो शायद आपने पहले नही सुने होंगे, तो चलिए जानते हैं.... 


बता दें एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले जिम्मी शेरगिल डॉक्टर बनना चाहते थे। एक्टर ने फिल्मी दुनिया से पहले डॉक्टर बनने की बहुत कोशिश की, लेकिन वो अपनी मां का ये सपना पूरा नही कर पाए। जिम्मी का कहना है कि उनका दिल काफी कमजोर है, किसी की चीर-फाड करना उनके बस की बात नहीं है।  

पहली फिल्म 'माचिस' में एकटर दाड़ी मूछ के लुक में नजर आए, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। एक्टर ने बताया कि फिल्म में मेरी परफॉर्मेस से फिल्म के डायरेक्टर गुलजार बहुत खुश थे, उन्होने खुश होकर मुझे  दो कैंडी दी थीं। जिम्मी ने बताया कि उस समय में फिल्म में बिल्कुल नया था, खुशी से दो कैंडी मिलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी।


फिल्म 'मोहब्बतें' में शेरगिल बिना दाड़ी मूछ के चॉकलेटी ब्वॉय के लुक में नजर आए। इस फिल्म के बाद 'हासिल' में एक्टर का रोमांटिक अंदाज देखने को मिला।

राजकुमार हिरानी की फिल्म 'लगे रहो मुन्ना भाई' में जिम्मी विक्टर डिसूजा के रोल में काफी फेमस हुए। साल 2003 में फिल्म 'मुन्ना भाई MBBS' में जिम्मी ने अपने जबरदस्त परफॉर्मेस से लोगों का दिल जीत लिया। 


फिल्मों में जिम्मी की परफॉर्मेस को लोगों द्वार पसंद किये जाने के बाद जिम्मी ने अपने करियर की रफ्तार को तेज किया। एक्टर ने अपने 48 की उम्र में 70 से ज्यादा हिंदी, 14 पंजाबी फिल्मों में का किया है। एक्टर की हर फिल्म में उनकी एक्टिंग काफी सराहनीय होती है।

Smita Sharma