लाचार मां:9 साल से बेटी जिया के लिए न्याय मांग रही राबिया का होगा क्रॉस एग्‍जामिनेशन, कोर्ट में चीखकर कहा-'मेरी बेटी ने सुसाइड नहीं किया'

8/19/2022 2:51:57 PM

 मुंबई: दिवंगत बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान का सुसाइड केस सबसे चर्चित केस में से एक हैं। साल 2013 में जिया खान अपने घर पर फांसी के फंदे से लटकी मिली थीं। परिवार ने इसे मर्डर बताते हुए आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली पर गंभीर आरोप लगाए थे।  बीते 9 साल से जिया खान की मां राबिया खान बेटी के लिए न्याय मांग रही हैं। गुरुवार को जिया की मां राबिया खान ने एक विशेष अदालत से चीखते हुए कहा कि जिया खान का मर्डर हुआ था। अभी तक पुलिस और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को यह साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या की थी। 

PunjabKesari

 

वहीं अब इस मामले में एक नया अपडेट सामने आया है। अपडेट है कि  सोमवार को राबिया खान का क्रॉस एग्जामिनेशन होगा। केस में फंसे सूरज पंचोली के लॉयर प्रशांत पाटिल ने कहा कि, क्रॉस एग्जामिनेशन उनके मुवक्किल का अधिकार है। उन्हें अदालत और देश की न्याय-व्यवस्था पर पूरा यकीन है। जब तक अदालत अपना फैसला नहीं सुना देती वह इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कह पाएंगे। 

PunjabKesari

क्या है क्रॉस एग्जामिनेशन

क्रॉस एग्जामिनेशन में आरोपी और शिकायतकर्ता को आमने सामने बैठाकर सवाल जवाब किए जाते हैं ताकि झूठ-सच का पता चल सके।

 


कोर्ट में जिया की मां ने बताया पूरा मामला

जिया खान की मां राबिया खान ने विशेष न्यायाधीश ए एस सैय्यद के समक्ष मामले में अपना बयान दर्ज कराया। जिया खान की मौत से जुड़ी घटना के बारे में उनकी मां ने अदालत को बताया कि तीन जून 2013 को जैसे ही उन्होंने जिया के बेडरूम का दरवाजा खोला तो वह वहां उन्हें फंदे से लटकी मिलीं।

PunjabKesari

 

राबिया खान ने कहा- 'उन्होंने एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू को फोन करके बताया कि जिया फंदे से लटकी हुई है। महेंद्रू 10 मिनट में मोइन बेग के साथ मौके पर पहुंची। उनके आने पर जिया के गले से दुपट्टे की गांठ खोली गई और उन्हें बिस्तर पर लिटा दियाबेग दौड़कर डॉक्टर के पास गए। डॉक्टर ने उनकी जांच की और उन्हें मृत घोषित कर दिया।'

PunjabKesari

कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। एक अधिकारी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया जहां जिया लेटी हुई थी। राबिया खान ने अदालत को बताया कि पुलिस जिया के फोन समेत उनका सारा सामान ले गई।  राबिया ने कहा कि हमने देखा था कि स्क्रीन पर ढेर सारे मैसेज और मिस्ड कॉल थे और वे सभी सूरज के थे। हमने मैसेज पढ़े और वे सभी गुस्से वाले थे। उनमें अभद्र भाषा थी। 

 

 

इसके बाद में सूरज पंचोली के पिता एक्टर आदित्य पंचोली घर आए।जैसे ही उन्होंने (आदित्य पंचोली) मेरे घर में प्रवेश किया वह मेरे पैरों पर गिर गए और कहा कि उनके बेटे ने अपना जीवन और करियर बर्बाद कर दिया है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनकी दूसरी बेटी को जिया का फोन अनलॉक करने के लिए थाने बुलाया। राबिया के मुताबिक-जब वह थाने गई, तो जिया का फोन पहले से ही अनलॉक था और कई तस्वीरें और संदेश डिलीट कर दिए गए थे। ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने फोन के साथ छेड़छाड़ की हो... तभी मेरा जुहू पुलिस (जिसने शुरू में मामले की जांच की थी) से भरोसा उठ गया ।

PunjabKesari

उन्होंने आरोप लगाया- 'मेरी बेटी की मौत के दो घंटे के अंदर ही उन्होंने इसे आत्महत्या घोषित कर दिया था। मुझे संदेह है कि उनके शव को दुर्भावनापूर्ण इरादे से कूपर अस्पताल से जे जे अस्पताल ले जाया गया था। राबिया ने दोहराया कि जब एक महिला पुलिसकर्मी उनके घर बयान दर्ज कराने आई तो उन्होंने कहा कि यह आत्महत्या का नहीं बल्कि हत्या का मामला है क्योंकि उनकी बेटी के शरीर पर चोट के निशान थे।'

PunjabKesari

जिया खान ने जून 2013 में अपने आवास पर कथित रूप से खुदकुशी कर ली थी। एक्टर सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था। इसकी जांच पुलिस और सीबीआई ने की थी। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News