नहीं रहे ''झांसी की रानी'' सीरियल के लेखक मेराज जैदी, 76  उम्र में ली आखिरी सांस

3/1/2024 12:21:19 PM

मुंबई: साल 2024 बी-टाउन इंडस्ट्री के लिए काल बन आया है। साल की शुरूआत में ही हम बी-टाउन के कई बड़े स्टार्स को खो चुके हैं। बीते दिनों ही गजल सम्राट पंकज उदास ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। अभी लोग इस दुख से लोग अभी उभर भी नहीं पाए हैं कि वहीं अब एक और दुखद खबर आ रही है। अब एक और स्टार ने दुनिया को छोड़ दिया। ये स्टार और कोई नहीं बल्कि 'झांसी की रानी' सीरियल के लेखक मेराज जैदी हैं। मेराज ने प्रयागराज के दांदूपुर स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। वे 76 साल के  थे। मेराज जैदी पिछले काफी दिनों से गंभीर रूप से बीमार थे।

बता दें कि मेराज ने झांसी की रानी, वीर शिवाजी, शोभा सोमनाथ की, आपकी अंतरा, राजा का बाजा जैसे कई हिट टीवी सीरियल्स में स्क्रिप्ट और डायलाग्स लिखे थे। जैदी एक शानदार राइटर तो थे ही साथ ही वे देश के काफी फेमस नाट्य निर्देशक, गीतकार और यहां तक कि एक्टर भी थे।

 

उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों गोंगर 2 सहित कईं सीरियल और फिल्मों में अपनी एक्टिंग का भी जलवा दिखाया था। उन्होंने हबीब तनवीर के साथ कई शोज किए थे जिनमें आगरा बाजार, मृतक बिहारी लाल हाजिर हों, शहर में कर्फ्यू, रामचरन चोर जैसे कई शोज काफी पॉपुलर रहे थे।

मेराज जैदी अपने पीछे तीन बेटे और दो बेटियां छोड़ गए हैं।

Content Writer

Smita Sharma