''जीसस मर चुके हैं,इमाम मेहदी कभी नहीं लौटेंगे'' पाकिस्तानी एक्टर हमज़ा अली अब्बासी का विवादित ट्वीट, भड़क उठे यूजर्स

6/17/2022 1:40:40 PM

मुंबई: नुपूर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद वाले बयान को लेकर उठे विवाद का मामला अभी थमा भी नहीं कि एक पाकिस्तानी एक्टर ने सोशल मीडिया पर यीशु मसीह को लेकर कॉन्ट्रोवर्शल बयान दिया।


यह बयान पाकिस्तानी फिल्म और टीवी एक्टर हमज़ा अली अब्बासी ने दिया है।हमजा अली अब्बासी अक्सर इस्लाम की सीखों को अपने फैंस के साथ शेयर करते हैं। वहीं अब उन्होंने एक ट्वीट शेयर किया जिसमें वह यीशु मसीह के मरने की बातें कह रहे हैं।

 हमजा अली अब्बासी ने कहा कि वह मानते हैं कि यीशु मसीह मर चुके हैं और इमाम मेहदी की वापसी कभी नहीं होगी। उन्हें पैगंबर मोहम्मद की अन्तिमता पर विश्वास है। इसका मतलब है कि दुनिया में अब नबूवत, रिसालत और इमामत आगे नहीं बढ़ेगी क्योंकि पैगंबर मोहम्मद अल्लाह के आखिरी दूत थे।

हमजा की इन बातों की सोशल मीडिया पर खूब धज्जियां उड़ रही हैं। सोशल मीडिया यूजर्स ने उनके लिए काफी भला-बुरा कहा है और उन्हें अपना ज्ञान बढ़ाने की सलाह दी है। लोगों ने कहा है कि वे अपना बेवकूफाना बयान बंद करें। कुछ ने लिखा है कि गूगल से जानकारियां बढ़ाने पर अक्सर ऐसा ही होता है।

यूजर्स ने हमजा को याद दिलाया कि कयामत से पहले इमाम मेहदी ही मुस्लिम उम्मत की बागडोर संभालेंगे। इमाम को लीडर बनाने में अल्लाह सिर्फ एक रात का समय लेंगे। 

बता दें कि हमजा पाकिस्तान के फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाले फेमस पर्सनैलिटी हैं। उन्होंने साल 2006 में डेब्यू किया था। हमजा 'प्यारे अफजल' में अपजल के किरदार में नजर आए थे जिससे उन्हें वहां घर-घर में पहचान मिली थी। उन्हें अपने सीरियल प्यारे अफजल में अफजल के किरदार और मन मायल में सलाहुद्दीन नाम के किरदार को निभाकर पहचान मिली थी।

हमजा अली उन सितारों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने फिल्मी दुनिया की चमक-धमक से खुद को दूर कर इस्लामिक तरीके से अपनी जिंदगी को जीने का बड़ा फैसला लिया है।

Content Writer

Smita Sharma