जब जैकी ने नशे में धुत होकर एक्ट्रेस से की थी छेडछाड़, बर्थडे पर जानें अनसुनी बातें

2/1/2020 11:06:25 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर जैकी श्रॉफ 1 फरवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने अलग अंदाज के लिए जाने वाले एक्टर आज 63 साल के हो चुके हैं। जैकी ने इंडस्ट्री में अपने 40 साल के करियर के दौरान एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। एक्टर का फिल्मी करियर देखने में जितना हसीन लगता है, उतना ही उन्हें लाइफ से कई संघर्षों से गुजरना पड़ा। ऐसी बहुत सी बातें हैं जिनके बारें में आपको शायद पता ही नहीं होगा। तो चलिए बताते हैं आपको उनकी लाइफ के कुछ अनसुने किस्से...

जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी, 1957 को मुंबई में हुआ था। एक्टर के पिता गुजराती थे और उनकी मां टर्किश थीं। एक्टर ने अपने फिल्मी करियर के दौरान 220 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उनके अलग अंदाज की वजह से फैंस आज भी उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं।


बता दें एक्टर का असली नाम जैकी नहीं, बल्कि जय किशन काकूभाई श्रॉफ है। जैकी का असली नाम आज भी बहुत ही कम लोग जानते हैं। आखिर कैसे मिली जय किशन को जैकी के नाम से पहचान?

दरअसल जैकी का नाम बदलने की बात उनके स्कूल टाइम से शुरू होती है। जय किशन काकूभाई श्रॉफ का नाम लंबा होने के चलते उनके दोस्त उन्हें जैकी ही बुलाते थे। बस तभी से एक्टर का नाम जैकी पड़ गया। 


करियर के शुरूआती दिनों में जैकी ने पहले कुछ विज्ञापनों में काम किया था। बाद में एक्टर को फिल्ममेकर सुभाष घोष ने फिल्म हीरो से उन्हें लॉन्च किया, तो उन्हें जैकी श्रॉफ का नाम ही दिया गया। 


एक बार की बात है जब जैकी सिर्फ 10 साल के थे तो उनके बड़े भाई की मौत हो गई थी। जैकी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हमारी चॉल के असली जग्गू दादा मेरा भाई थे। कभी भी किसी को किसी काम की जरूरत होती थी तो मेरे भाई हमेशा मदद के लिए तैयार रहते थे। एक बार भाई ने समुंदर में एक आदमी को डूबते हुए देखा, उसे बचाने के लिए वो समुंदर में कूद गए।

हालांकि, उन्हें तैरना भी नहीं आता था। इस कारण डूबने से उनकी मौत हो गई थी। भाई के मौत की खबर ने जैकी को अंदर से झंझोर कर रख दिया था। 


एक समय ऐसा भी था जब एक्टर को नशे की बुरी लत लग गई थी। एक बार नशे में धुत जैकी ने एक्ट्रेस तब्बू के साथ छेड़छाड़ की थी। उस  समय तो मामला किसी तरह संभल गया था लेकिन बाद में मीडिया में इस बात से एक्टर का नाम काफी उछाला गया था, लेकिन बाद में गलतफहमी का नाम देकर बात को दबा दिया गया।

इस हादसे ने एक्टर को बड़ा सबक दिया था। इसके बाद जैकी और तब्बू कभी किसी फिल्म साथ में एक साथ नजर नहीं आए। 

Edited By

suman prajapati