जब सरेआम डीएमके सदस्य ने जयललिता की खींची थी साड़ी, खाई कसम और सीएम बनकर लौंटी

2/24/2018 2:58:45 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस जयललिता आज 70 साल की हो गईं हैं। तमिल फिल्म इंडस्ट्री में एक वक्त ऐसा था जब जयललिता वहां की सुपरस्टार थीं। अपने फिल्मी करियर के दौरान जयललिता ने बॉलीवुड फिल्म में भी किस्मत आजमाई।

उस वक्त जयललिता की उम्र महज 19 साल थी जब 1968 में उन्होंने हिंदी फिल्म 'इज्जत' में काम किया। फिल्म के हीरो मशहूर अभिनेता धमेंद्र थे। यह फिल्म जयललिता की एकमात्र हिंदी फिल्म थी।

एक खूबसूरत हीरोइन से सख्त लेडी तक का सफर जयललिता के लिए आसान नहीं रहा है। हालांकि फिल्मों के बाद राजनीति का सफर जयललिता के लिए बेहद कामयाबी भरा रहा लेकिन अपने राजनीति के सफर में जयललिता ने कई उतार-चढ़ाव देखे जो किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है।

जयललिता ने मुख्य रूप से तमिल के अलावा तेलगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया। एमजी रामचंद्रन के साथ उन्होंने कई कामयाब फिल्में की। 1961 से 1980 के दौरान उनका फिल्मी करियर बेहद सफल रहा और वह तमिल फिल्मों की सुपरस्टार रहीं। उस दौर में उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

खबरों की मानें तो 1991 में वह पहली बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री चुनी गईं। एक बार जब वह तमिलनाडु विधानसभा पहुंची तो उनके साथ काफी बुरा बर्ताव हुआ।

1989 को विपक्ष की नेता जयललिता अपना फोन टैप किए जाने का आरोप लगाकर सदन से निकलने लगीं तो एक डीएमके सदस्य ने उन्हें रोकने के लिए उनकी साड़ी तक खींच ली, जिससे वह गिर गईं।

जयललिता ने तब शपथ ली थी कि वह सदन में तब लौटेंगी जब सदन महिलाओं के लिए सुरक्षित होगा। जिसके बाद जयललिता मुख्यमंत्री बनकर लौंटी। 1991 में वह पहली बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री चुनी गईं। 

बता दें कि 5 दिसंबर 2016 को चेन्नै के अपोलो अस्पताल में जयललिता ने अपनीं अंतिम सांस ली। हालांकि उनकी मौत के बाद कई तरह के सवाल उठे।