दिग्गज एक्ट्रेस जया प्रदा को मिली 6 महीने की जेल की सजा, लगा 5000 रुपए का जुर्माना, जानें क्या है मामला

8/12/2023 11:08:28 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. 70 और 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस जया प्रदा कानूनी शिकंजे में फंस गई हैं। बीते शुक्रवार चेन्नई कोर्ट ने एक्ट्रेस से राजनेता बनी जया को 6 महीने जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उन पर 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। जया प्रदा के साथ-साथ उनके दो बिजनेस पार्टनर्स राम कुमार और राजा बाबू को भी दोषी पाया गया था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स ने मिलकर कुछ साल पहले चेन्नई में एक मूवी थिएटर खोला था, लेकिन घाटे के चलते थिएटर बंद करना पड़ा। बाद में जया प्रदा पर आरोप लगा कि उन्होंने थिएटर में काम करने वाले स्टाफ की सैलरी से काटी गई ईएसआई अमाउंट नहीं चुकाई है। स्टाफ मेंबर्स ने जया प्रदा के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

 

इसके बाद लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ने जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स राम कुमार व राजा बाबू के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामला दायर किया। हाल ही में कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए जया प्रदा समेत तीन लोगों को जेल की सजा सुनाई और साथी ही जुर्माना चकाने का भी आदेश दिया है।
बताया जा रहा है कि जया प्रदा ने आरोपों को स्वीकार करते हुए थिएटर के स्टाफ को बकाया पैसे का भुगतान करने का वादा किया है। उन्होंने कोर्ट से मामले को खारिज करने का भी अनुरोध किया था। हालांकि, कोर्ट ने उनकी अपील को ठुकरा दिया और उन्हें 5 हजार रुपये के जुर्माने के साथ 6 महीने जेल की सजा सुनाई है।

जया प्रदा का करियर
बता दें जया प्रदा अपने समय की एक मशहूर एक्ट्रेस थी। उन्होंने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा जीतेंद्र और अमिताभ बच्चन के साथ काम किया है। उनकी हिट फिल्मों में 'तोहफा', 'मां', 'शराबी', 'सरगम', 'आज का अर्जुन', 'घर घर की कहानी', 'संजोग', 'मकसद' और 'गंगा जमुना' जैसी मूवीज शामिल हैं। फिलहाल, जया एक्टिंग से दूर राजनीति में एक्टिव हैं। वह भारतीय जनता पार्टी की नेता हैं।
 

Content Writer

suman prajapati