मैगजीन कवर पर जया की तस्वीर देख मोहित हो गए थे अमिताभ बच्चन, पिता ने शादी के लिए रखी थी ऐसी शर्त

4/9/2021 12:01:10 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस जया बच्चन का आज बर्थडे है। 9 अप्रैल को जया अपना 73वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर उनके करीबी, फैंस और स्टार्स सोशल मीडिया के जरिए उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी खास बातें...

PunjabKesari

 

जया बच्चन का जन्म 9 अप्रैल 1948 को एक बंगाली परिवार में हुआ था। उन्होंने महज 15 साल की उम्र में 1963 में निर्देशक सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म ‘महानगर’ से डेब्यू किया था। इसके बाद वह दो और बंगाली फिल्मों में नजर आईं। जया बच्चन की पहली हिंदी फिल्म ‘गुड्डी’ थी, जो 1971 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म काफी सुपरहिट रही। जया ने फिर जमकर मेहनत की और पीछे मुड़कर नहीं देखा।

PunjabKesari


वहीं एक्ट्रेस की लव लाइफ की बात करें तो उनकी शादी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से हुई है। उनकी शादी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है।  

PunjabKesari

 

अमिताभ बच्चन जया को पहली नजर में देखते ही अपना दिल दे बैठे थे। एक चैट शो में अमिताभ ने बताया था कि वह हमेशा सोचा करते थे कि उनकी पार्टनर ऐसी पार्टनर हो जो पारंपरिक होने के साथ-साथ मॉडर्न भी हो। उन्होंने  जया को एक मैगजीन के कवर पर देखा था। तस्वीर देख उन्हें लगा कि जया बिल्कुल वैसी ही हैं।

PunjabKesari

 

उनकी खूबसूरत आंखें वाकई ध्यान खींच रही थीं। धीरे-धीरे जया और अमिताभ एक दूसरे को पसंद करने लगे और बात शादी तक पहुंच गई।


 

View this post on Instagram

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)


एक बार अमिताभ अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया था कि 1973 में ‘जंजीर’ की सफलता के बाद वह जया और अपने अन्य दोस्तों के साथ लंदन जाकर पार्टी करना चाहते थे। हालांकि अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन ने उनके सामने एक शर्त रख दी। जब उन्हें पता चला कि अमिताभ लंदन जाना चाहते हैं तो हरिवंशराय ने पूछा, ‘किसके साथ जाना चाहते हो।‘ अमिताभ ने जया का नाम लिया तो उन्होंने तुरंत कहा कि ‘तुम पहले शादी करो उसके बाद जाओ। इसके बगैर तुम नहीं जा सकते।‘ 

PunjabKesari


अमिताभ ने भी पिता की इस शर्त को नहीं टाला और 3 जून 1973 को जया- अमिताभ ने सात फेरे ले लिए। हालांकि शादी बेहद सादगी से हुई थी, जहां दोनों परिवार के सदस्य और करीबी दोस्त ही मौजूद थे। शादी के बाद दोनों के दो बच्चे श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन हुए।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News