आरोप:पैसे लेकर जमीन का सौदा करने से मुकरी जया बच्चन,कोर्ट का आदेश 30 अप्रैल को पेश हो Mrs Bachchan

4/9/2022 8:09:11 AM

मुंबई: एक्ट्रेस और राज्यसभा सांसद जया बच्चन कानूनी पचड़े में फंस गई हैंं।  अमिताभ बच्चन की पत्नी जयाभोपाल में एक जमीन के मामले को लेकर परेशानी में हैं। जया बच्चन पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने में भोपाल की अपनी जमीन जिस कीमत पर बेचनी चाही उससे पैसा लेने के बाद फिर पलट गईं और ज्यादा पैसों की मांग की। मामले पर भोपाल की जिला अदालत में उनके खिलाफ कानूनी नोटिस जारी कर जया बच्चन को 30 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा। 


ये है मामला 

दरअसल, भोपाल के पास सेवनिया गोंड गांव में जया बच्चन की पांच एकड़ जमीन है, जिसे उन्होंने दस साल पहले खरीदा था। जया बच्चन ने अपनी इस जमीन बेचने के लिए भोपाल के पूर्व विधायक के बेटे अनुज डागा से एक करोड़ रुपए प्रति एकड़ में सौदा किया।

इसके बाद अनुज डागा ने एक करोड़ उनके खाते में 19 मार्च 2022 को डाल दिए हालांकि इसके बाद जया बच्चन की तरफ से अधिकृत व्यक्ति राजेश यादव ने ज्यादा पैसों की मांग की जिस पर डागा ने पहले की तय कीमत पर ही खरीदने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद जया ने डागा के खाते में छह दिन बाद वापस एक करोड़ रुपये डाल दिए। मामले में अनुज डागा ने जमीन का कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने का आरोप लगाया और कोर्ट में याचिका दायर की।

काम की बात करें तो जया बच्चन ने साल 2016 में आई ‘की एंड का’ में  गेस्ट अपीयरेंस दी थी। वहीं अब वह जल्द ही बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं। वह फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आएंगी।

Content Writer

Smita Sharma