शाहरुख खान की ‘JAWAN’ बनी 11 दिनों में 400 करोड़ के आंकड़े को पार करने वाली सबसे तेज फिल्म

9/18/2023 4:45:53 PM

मुंबई। शाहरुख खान स्टारर जवान देशभर के सिनेमा प्रेमियों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं साबित हुई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया है। फिल्म अपनी शानदार रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ओपनिंग दर्ज करने के बाद, अब 400 करोड़ को पार करने वाली सबसे तेज़ फिल्म बन गई है। फिल्म ने "रिकॉर्ड बनाने वाले' नंबर हासिल किए हैं और अपने रास्ते में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। सिर्फ 11 दिनों के भीतर, "जवान" ने अकेले हिंदी वर्जन ने 430.44 करोड़ की शानदार कमाई की है। वहीं सभी लैंगुएज को ध्यान रखते हुए फिल्म ने भारत में नेट 479.99 करोड़ के जबरदस्त कलेक्शन का दावा किया है, जिसमें बाकी भाषाओं ने 49.55 करोड़ का प्रभावशाली योगदान दिया है, जो कि हिंदी रिलीज डब के लिए शायद ही कभी देखी गई उपलब्धि है और 50 करोड़ के मील के पत्थर को पार करने की कगार पर है।

"जवान" ने बॉक्स ऑफिस पर अपना शानदार सफर जारी रखा है, जिसने दर्शकों और ट्रेड एक्सपर्ट्स दोनों को अपने लाजवाब नबंर्स से हैरान कर दिया है। अपने दूसरे वीकेंड के दौरान भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ बनाए रखी और हिंदी में 82.46 करोड़ की शानदार कमाई की। वहीं सभी भाषाओं को ध्यान में रखते हुए, फिल्म की कुल कमाई उल्लेखनीय 88.66 करोड़ की है।

जो बात इस उपलब्धि को और भी उल्लेखनीय बनाती है वह यह है कि "जवान" ने न केवल अपने घरेलू बाजार में रिकॉर्ड तोड़े हैं बल्कि इंटरनेशनल मार्केट्स में भी धूम मचा दी है।

'जवान' एटली द्वारा निर्देशित, गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट प्रस्तुति है। यह फिल्म 7 सितंबर, 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News