Escaype Live में खास भूमिका निभा रहें जावेद जाफरी ने सिद्धार्थ को लेकर कही ये खास बात

5/5/2022 3:53:41 PM

नई दिल्ली। अभिनेता अलग-अलग कारणों से कई परियोजनाओं में काम करना पसंद करते हैं, लेकिन कई बार इनमें से कुछ निर्माताओं और उनके विजन के कारण एक अलग कनेक्शन बना लेते हैं। ऐसे में जावेद जाफ़री, जो डिज़्नी+ हॉटस्टार की आगामी सीरीज़ एस्केप लाइव में एक सोशल मीडिया ऐप के सीईओ रवि गुप्ता की भूमिका निभा रहे हैं, वह सिद्धार्थ कुमार तिवारी के बारे में ऐसा ही महसूस करते हैं जो इस सीरीज़ के निर्माता हैं।

 

इस पर अपनी राय रखते हुए जावेद जाफ़री ने कहा, "जब मैं पहली बार सिद्धार्थ से मिला, तो मैंने एक संक्षिप्त सारांश पढ़ा था और मुझे यह बेहद दिलचस्प लगा। लेकिन जब मैं उनसे मिला और उन्होंने खोजबीन की और मुझे बताया कि कैसे उन्होंने सीरीज और अलग अलग किरदारों से संपर्क किया, जो इसका हिस्सा हैं, तो यह काफी आश्चर्यजनक था। मुझे उनका विजन पसंद आया, जिस तरह से उन्होंने इसे एक लेखक के रूप में देखा। और एक निर्देशक के रूप में भी। उसे विस्तार और पूर्णता के लिए एक आंख मिली है। निर्देशक के रूप में बहुत से लोग अधिक तकनीकी होंगे लेकिन एक लेखक होने के नाते, वह किरदारों के पीछे की भावनाओं और साइकोलॉजी को समझते हैं और इससे वास्तव में मदद मिलती है जब एक निर्देशक एक अभिनेता को इनपुट दे सकता है कि वह क्या ढूंढ रहा है और एक अभिनेता को कैसे अपने करिदार के लिए संपर्क करना चाहिए । मुझे लगता है कि वह उन कुछ निर्देशकों में से एक हैं जिनके साथ बातचीत करने और अपने किरदार को विकसित करने में मुझे बहुत मजा आया। मुझे लगता है कि उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल है और यह सीरीज शानदार है और उसे मैप पर लाएगी।

 

एस्केप लाइव एक काल्पनिक कहानी है, जिसे जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा बेहद खूबसूरती से लिखा गया है। कहानी में कंटेंट क्रिएटर्स का एक समूह है, जिसके अलग-अलग रास्ते हैं, लेकिन लक्ष्य एक है - वो भी वायरल कंटेंट का प्रोड्यूस करना, जो देश में सबसे नए ऐप एस्केप लाइव द्वारा घोषित एक जीवन-बदलती वाली हो। सिद्धार्थ कुमार तिवारी के वन लाइफ स्टूडियोज के तहत निर्मित, 9 -एपिसोडिक वाली सीरीज प्रतिस्पर्धात्मक होने की इंसानी फितरत और सफल होने की उनकी जिज्ञासा अभियान पर जोर देती है। इस सीरीज में बहुत ही टैलेंटेड कलाकारों की कास्ट है, जिसमें सिद्धार्थ, जावेद जाफ़री, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, स्वास्तिका मुखर्जी, प्लाबिता बोरठाकुर, वलूचा डी सूजा, ऋत्विक साहोरे, सुमेध मुदगलकर, गीतिका विद्या ओहल्यान, जगजीत संधू, रोहित चंदेल और बाल कलाकार आद्य शर्मा शामिल हैं।

 

सीरीज का सार उस लंबाई की पड़ताल करता है जब सामग्री निर्माता और तकनीकी दिग्गज अपनी आकांक्षाओं को पाने के लिए यात्रा करने के मन बनाते हैं। भारत के अलग-अलग शहरों में स्थापित, सीरीज ने रीजनल ऑथेंटिसिटी को जोड़ने के लिए हर एक शहर के लिए अलग-अलग संवाद लेखकों का फायदा उठाया है। जैसलमेर में स्थित डांस रानी की कहानी में उनके संवाद विनोद शर्मा द्वारा लिखे गए हैं, जबकि आमचा की पंक्तियों को अमोल सुर्वे ने लिखा है। ठीक उसी तरह से मीनाकुमारी और सुनैना के संवादों के बनारस-आधारित किरदार रणवीर प्रताप सिंह द्वारा लिखे गए हैं, जबकि डार्की और फेस्टिश गर्ल के संवाद जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा लिखे गए हैं। इस अनोखी सीरीज एस्केप लाइव को देखने के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार में ट्यून इन करें, यह जानने के लिए कि कंटेंट निर्माताओं के सभी ग्लैम के पीछे की सच्चाई क्या है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News