56 सालों के हुए दो शादियां कर चुके जावेद जाफरी, इनके टैलेंट की हैं दुनिया दीवानी

12/4/2019 11:34:16 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड सुपरस्टार जावेद जाफरी को फिल्मों में सिर्फ एक एक्टर के नाम से ही नही, बल्कि इनके मल्टी टैलेंट के लिए भी बेहतर जाना जाता है। जावेद जाफरी ने इंडस्ट्री में एक बेस्ट एक्टर, कॉमेडियन, डांसर और बेस्ट अवाज के लिए भी अच्छी पहचान बनाई है। बॉलीवुड के यह सुपरस्टार आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। जावेद जाफरी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान काफी नाम कमाया है, तो चलिए जानते हैं इनके जन्मदिन पर इनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें...

'मेरी जंग' फिल्म से किया था डेब्यू

एक्टर का पूरा नाम सय्यद जावेद अहमद जाफरी है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में इन्हें जावेद जाफरी के नाम से ही जाना जाता है। जावेद ने 1985 में पहली फिल्म 'मेरी जंग' से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था और अब अभिनेता अपनी अनगिन्त ब्लॉकबस्टर फिल्मों से बड़ी पहचान बना चुके हैं। जावेद जाफरी ने डिज्नी वर्ल्ड की फिल्म 'मिकी माउस', 'गूफी' और 'डॉन कर्नेज' को भी काम किया है। फिल्मों के अलावा एक्टर ने टीवी के डांस शो 'बूगी वूगी' में भी जज को तौर पर काम कर चुके हैं।

पिता से करते थे नफरत

जावेद के पिता जगदीप भी एक फेमस कॉमेडियन रहे हैं, लेकिन एक्टर ने अपनी पहचान बनाने के लिए अपने पिता के टैलेंट का इस्तेमाल कभी नही किया। एक वक्त था जब जावेद अपने पिता से नफरत करने लगे थे, क्योंकि जावेद के पिता बहुत ज्यादा शराब पीते थे और उन्हें जुए की लत भी काफी ज्यादा लग गई थी। इन्ही कारणों से जावेद अपने पिता से बोलना पसंद नही करते थे, लेकिन बाद में दोनों का रिश्ता सामान्य हो गया।


 

 राजनीति का दुनिया का भी है अनुभव
 
एक्टर राजनीति की दुनिया का भी अनुभव ले चुके हैं। उन्होने साल 2014 में लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन जावेद यह चुनाव हार गए थे। हालांकि आज भी जावेद जाफरी कई अहम मुद्दों पर खुलकर अपनी राए रखते हैं। 

कर चुके हैं दो शादियां 
जावेद जाफरी की परसनल लाइफ की बात करें तो जावेद दो शादिया कर चुके हैं। इनकी पहली पत्नी हिना फिल्म हिरोइन में इनके साथ काम कर चुकी हैं। वहीं जावेद ने दूसरी बार एक्ट्रेस हबीबा जाफरी से निकाह किया। अब जावेद जाफरी के दो बेटे और एक बेटी है।  जावेद जाफरी के बेटे मिजान जाफरी ने पिछले साल फिल्म 'मलाल' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। वहीं इनकी बड़ी बेटी अलाविया जाफरी अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी हॉट तस्वीरें शेयर कर तहलका मचाती रहती हैं। 


वर्कफ्रंट पर, जावेद ने 'धमाल', 'डबल धमाल', '3 ईडियट्स', 'जजंतरम ममंतरम', 'बाला' और कई अन्य सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा जावेद जल्द ही सारा अली खान और वरुण धवन स्टारर फिल्म 'कुली नंबर वन' में नजर आने वाले हैं।

Smita Sharma