हाथरस गैंगरेप पीड़िता का UP पुलिस ने किया जबरन अंतिम संस्कार तो खोला जावेद अख्तर का खून, बोले- उन्हें ऐसा करने का अधिकार किसने दिया?

9/30/2020 12:14:43 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। जावेद अक्सर देश के लेटेस्ट मुद्दों पर अपनी राय सोशल मीडिया के जरिए लोगों के सामने रखते हैं। बीते दिनों यूपी के हाथरस में एक लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया, जिसमें पूरे देश को हिला कर रख दिया। इस मामले के बाद लोगों का खून खोला हुआ है और सभी कुकर्म पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इसी बीच जावेद ने भी इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया, जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 


बता दें हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार यूपी पुलिस ने मंगलवार की रात अंधेरे में करीब 2:30 बजे कर दिया था। अंतिम संस्कार के वक्त पीड़िता के परिवार वाले भी वहां मौजूद नहीं थे। खबर है कि इस दौरान उन्होंने मृतक के परिजनों को घर में बंद कर दिया था। तो यूपी पुलिस की करतूत को सुन जावेद अख्तर का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंन ट्वीट कर यूपी पुलिस के प्रति अपनी नराजगी जताई है और उन पर सवाल भी उठाे हैं। 


जावेद ने ट्वीट कर लिखा, ''यूपी पुलिस ने हाथरस की रेप पीड़िता का रात 2ः30 बजे बिना परमिशन और फैमिली की मौजूदगी के बिना ही अंतिम संस्कार कर दिया। इसने हमारे लिए सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्हें इतना साहस किसने दिया कि उन्होंने ये कदम उठा लिया। उन्हें ये सब करने का अधिकार किसने दिया?'' 
बता दें यूपी पुलिस की इस हरकत का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है, जिसमें पीड़िता का परिवार और पुलिस बहसते हुए नजर आ रहे हैं। पीड़िता के परिवार वाले शव ले जाने वाली एम्बुलेंस के आगे आ खड़े हुए और गाड़ी की बोनेट पर लद गए, लेकिन पुलिसवालों ने उन्हें हटाकर लड़की का संस्कार भी कर दिया


रेप विक्टिम के भाई का आरोप है कि पुलिस ने बिना उनकी परमिशन शव को घर से दूर ले  जाकर उनकी बहन का संस्कार कर दिया। जब मृतक के पिता और भाई पुलिस एक्शन के खिलाफ विरोध में धरने पर बैठ गए, तो  पुलिसवाले उन्हें काली स्कॉर्पियो में बिठाकर कहीं और लेकर चले गए। पीड़िता के साथ इतना दर्दनाक गैंगरेप और उसके बाद उसके अंतिम संस्कार वाली घटना के बाद लोगों का पुलिस पर गुस्सा फूट पडा है और आरोपियों को फांसी दिलाने की मांग कर रहे हैं। 

 

suman prajapati