Ayodhya Verdict: 5 एकड़ जमीन पर सलीम खान ने कॉलेज तो जावेद अख्तर ने की अस्पताल बनाने की वकालत!

11/11/2019 2:24:10 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। जब से सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि मामले पर अपना फैसला सुनाया है, तब से इस बात पर चर्चा हो रही है कि आगे का रास्ता क्या है। कोर्ट के फैसले में विवादित जमीन को रामलला को दे दिया गया, जबकि दूसरे पक्ष को 5 एकड़ अलग जमीन देने की घोषणा हुई है, जिस पर वे एक मस्जिद का निर्माण कर सकते हैं।

सभी ने कोर्ट के फैसले को स्वीकार कर लिया है, कुछ ने अपनी नाराजगी भी दिखाई है। इस बीच, मुसलमानों के एक वर्ग का मानना ​​है कि मस्जिद के दोबारा कंस्ट्रक्शन के बजाय दी गई जमीन का कुछ रचनात्मक उपयोग किया जाना चाहिए। स्क्रिप्ट राइटर और फिल्म मेकर सलीम खान ने भी अयोध्या के फैसले पर रिएक्शन दिया है और कहा कि अयोध्या में प्रस्तावित 5 एकड़ जमीं पर एक स्कूल बनाया जाना चाहिए, जिसे मुसलमानों को दिया जाए।

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के जवाब में, सलीम खान ने कहा कि भारत में मुसलमानों को स्कूलों की सख्त जरूरत है, मस्जिद की नहीं। 

 

वहीं दूसरी तरफ जावेद अख्तर ने ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए इस जमीन को लेकर रिएक्शन दिया है। उन्होंने लिखा- 'बहुत अच्छा होगा अगर इस 5 एकड़ जमीन पर चेरिटेबल हॉस्पिटल बनाने का फैसला किया जाए। इसे सभी समुदाय के लोगों का समर्थन भी मिलेगा।'

 

दोनों सेलेब्स की बातों को कई और सलेब्स का समर्थन मिला है। वहीँ कोर्ट के फैसले के बाद कई एक्टर और एक्ट्रेस ने इस मुद्दे पर अपने रिएक्शन दिए। 
 

Edited By

Akash sikarwar