जहांगीरपुरी और खरगौन हिंसा पर सुपरमॉडल पद्मा लक्ष्मी का ट्वीट-''भारत में मुसलमानों के खिलाफ हिंसा को देख दिल रोता है''

4/29/2022 10:39:45 AM

मुंबई: देश में इस समय दिल्ली के जहांगीरपुरी  इलाके और मध्य प्रदेश के खरगोन में हिंसा और तोड़फोड़ का मुद्दा गर्माया हुआ है। वहीं अब इस बवाल पर सुपरमॉडल, टीवी होस्ट और राइटर पद्मा लक्ष्मी ने रिएक्ट किया है। पद्मा लक्ष्मी ने भारत में सांप्रदायिक तनाव और मुसलमानों के खिलाफ हिंसा को लेकर कई ट्वीट किए हैं जो तेजी से वायरल हो रहे हैं।

PunjabKesari

अपने इन ट्वीट्स में पद्मा लक्ष्मी ने कहा भारत में अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों के खिलाफ खूब हिंसा देखने को मिल रही है जो बहुत दुखदायी है। यह देखकर दिल रोता है। पद्मा लक्ष्मी ने यह भी कहा कि भारत या फिर पूरी दुनिया में हिंतुत्व को कहीं कोई खतरा नहीं है। उनके इन ट्वीट्स ने अब बवाल मचाया दिया है। 

PunjabKesari

पद्मा लक्ष्मी ने अपने ट्वीट में लिखा-'यह देखकर दुख होता है कि भारत में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा का जश्न किस तरह मनाया जाता है। मुस्लिम विरोधी बयानबाजी लोगों में डर पैदा करती है और उनमें जहर भर देती है। यह प्रोपेगेंडा खतरनाक और नापाक है क्योंकि जब आप किसी को उससे कम समझते हैं तो उसके उत्पीड़न में भाग लेना बहुत आसान हो जाता है।'

PunjabKesari

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा-'प्यारे हिन्दुओं इस डर पैदा करने वाले के आगे मत झुको। भारत में या कहीं और हिंदू धर्म के लिए कोई खतरा नहीं है। सच्ची आध्यात्मिकता में किसी भी प्रकार की घृणा को बोने के लिए कोई जगह शामिल नहीं है। इस प्राचीन, विशाल भूमि में सभी धर्मों के लोगों को एक साथ शांति से रहने में सक्षम होना चाहिए।'

PunjabKesari

गौरतलब है कि हनुमान जयंती के मौके पर अप्रैल की शुरुआत में दो समुदायों के बीच हिंसा और झड़प हो गई थी। इस दौरान  पथराव की कई घटनाएं हुईं। कई वाहनों को आगे के हवाले कर दिया गया था। इसमें 8 पुलिसकर्मियों समेत एक स्थानीय निवासी घायल हुए थे। जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अभी तक 28 लोगों को गिरफ्तार हो चुके हैं। वहीं राम नवमी के जुलूस के दौरान भी मध्य प्रदेश के खरगोन में भी खूब बवाल देखने को मिला।

PunjabKesari

बता दें कि पद्मा लक्ष्मीका पूरा नाम पद्मा पार्वती लक्ष्मी है। उनका जन्म चैन्ने में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। जब पद्मा लक्ष्मी 2 साल की थीं, तभी उनके पैरंट्स का तलाक हो गया था। 4 साल की उम्र में पद्मा लक्ष्मी अमेरिका चली गईं और वहीं पर उनकी परवरिश हुई।पद्मा लक्ष्मी ने 21 साल की उम्र में मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। वह टीवी शो Top Chef की जज हैं। 2004 में पद्मा लक्ष्मी ने लेखक सलमान रुश्दी से शादी कर ली।लेकिन 3 साल बाद ही उनका तलाक हो गया था। इसके बाद वह Theodore J. Forstmann के साथ भी रिलेशनशिप में रहीं लेकिन 2011 में उनकी मौत हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News