मनी लॉन्ड्रिंग मामलाः अपने खिलाफ दर्ज FIR के खिलाफ जैकलीन ने खटखटाया HC का दरवाजा, बोलीं- इस केस में मेरा कोई हाथ नहीं

12/19/2023 4:57:21 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. जैकलीन फर्नांडिस पिछले साल से सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को लेकर सुर्खियों में हैं। इस मामले में उन्हें कई बार कोर्ट में तलब किया जा चुका है। उनके खिलाफ मामले में एक एफआईआर और सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी दायर की गई थी। वहीं अब एक्ट्रेस ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की अपील करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।  

 

जैकलीन ने याचिका में दलील दी है “शुरु में यह बताया गया है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दाखिल सबूत साबित करेंगे कि याचिकाकर्ता (जैकलीन फर्नांडीज) सुकेश चंद्रशेखर के दुर्भावनापूर्ण लक्षित हमले की एक निर्दोष शिकार है। इस बात का बिल्कुल भी संकेत नहीं है कि कथित तौर पर गलत तरीके से अर्जित धन के शोधन में उसकी मदद करने में उसकी (जैकलीन की) कोई भागीदारी थी। इसलिए, उस पर धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 3 और 4 के तहत अपराध के लिए मुकदमा नहीं चलाया जा सकता।''

 

इसमें कहा गया है कि उसके खिलाफ दायर अभियोजन पक्ष की शिकायत (आरोप पत्र) में इस बात की पुष्टि की गई है कि कहीं भी यह आरोप नहीं लगाया गया है कि उसे आरोपी संख्या एक (चंद्रशेखर) की, शिकायतकर्ता अदिति सिंह से पैसे वसूलने से संबंधित नापाक गतिविधियों के बारे में जानकारी थी।'' इसमें कहा गया है “पूरी शिकायत में याचिकाकर्ता पर लगाए गए, जानकारी होने संबंधी आरोप के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। यह कहना असंभव है कि याचिकाकर्ता जानबूझकर ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल थी जिसके लिए आज पीएमएलए की धारा 3 लगा कर उसे दंडित किया गया।''


 
जैकलीन ने दावा किया कि उनका मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोई हाथ नहीं है। एक्ट्रेस ने ये भी कहा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने उनके साथ फर्जीवाड़ा किया है। इसके अलावा, रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि अभिनेत्री ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसी ने याचिकाकर्ता को आरोपी के रूप में दोषी ठहराते समय पक्षपातपूर्ण व्यवहार किया है।

बता दें कि 17 अगस्त 2022 में ईडी ने जैकलीन के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट के मुताबिक जैकलीन ने मुख्य आरोपी सुकेश से महंगे तोहफे लिए थे। बाद में ईडी ने एक्ट्रेस की 7 करोड़ की संपत्ति भी जब्त कर ली थी।   

 

Content Writer

suman prajapati