फिल्मों में आने से पहले शेफ थे जैकी श्रॉफ, 62 साल की उम्र में भी हैं फिट

2/1/2019 12:56:11 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ आज अपना 62वां बर्थ-डे सैलिब्रेट कर रहे है। 40 साल से ज्यादा इंडस्ट्री को समय देने वाले जैकी ने अपने अंदाज और एक्टिंग से अलग पहचान बनाई। लेकिन एक सफल एक्टर बनने के लिए जैकी का सफर काफी मुश्किलों भरा था। शुरुआत के द‍िनों की बात करें तो  ह‍िंदी स‍िनेमा में जग्गू दादा के नाम से मशहूर जैकी ने 11वीं क्लास तक पढ़ाई की।

जैकी के घर की आर्थ‍िक हालत ठीक नहीं थी। इसल‍िए फिल्मों में आने से पहले उन्होंने ताज होटल में बतौर शेफ काम किया। एयर इंड‍िया में बतौर फ्लाइट अटेंडेंट भी जैकी श्रॉफ ने काम किया। जैकी का असली नाम जय किशन काकूभाई श्रॉफ है। वह फिल्मों में आने से पहले अपनी मां के साथ मुंबई में एक चाल में रहते थे।


जैकी ने अबतक कई फिल्मों में काम किया है। जैकी ने 11 भाषाओं में तकरीबन 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है। अपने बॉलीवुड कर‍ियर की शुरुआत से पहले जैकी ने मॉडल‍िंग में हाथ आजमाया।

 

जैकी श्रॉफ के शानदार फिल्म कर‍ियर में उन्हें अब तक तीन बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। अगर उनकी अपकमिंग फिल्मों की बात करे तो वह जल्द ही फिल्म 'रोमियो अकबर वॉल्टर', 'प्रस्थानम', 'साहो', 'फिरकी' और 'भारत' में नजर आएंगे।

अपने पिता के बर्थ-डे के खास मौके पर उनके बेटे टाइगर ने भी उन्हें विश की है। टाइगर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जैकी की एक तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि 'सबसे हैंडसम पिता, दोस्त, प्यार और हीरो को जन्मदिन की शुभकामनाएं। लव यू डैडी'। 

Konika