देशभक्ति और देश के प्रति त्याग को बेहतरीन तरीके से दिखाती है 'जाबांज हिंदुस्तान के'

1/27/2023 10:00:01 AM

Web Series : जाबांज हिंदुस्तान के (Jaanbaaz Hindusatn ke) 
Cast : रेजिना कैसेंड्रा (Regina Cassandra), वरुण सोबती (Barun Sobti), सुमित व्यास (Sumeet Vyas) , चंदन रॉय ( Chandan Roy), मीता वशिष्ठ (Mita Vashisht)
Director: श्रीजीत मुखर्जी (Srijit Mukherji)
Rating : 3
OTT- Zee 5
Jaanbaaz Hindustan Ke Web Series Review :
आज गणतंत्र दिवस के मौके पर देश की मिट्टी पर अपनी जान न्यौछावर करने वाले सच्चे वीर योद्धाओं की असल कहानी को दिखाने वाली एक वेब सीरीज 'जांबाज हिदुस्तान' के रिलीज हो गई है। क्राइम और जबरदस्त थ्रिलर से भरपूर इस वेब सीरीज को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता श्रीजीत मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है। 'जाबांज हिदुस्तान के' एक महिला आईपीएस ऑफिसर काव्या ( रेजिना कैसेंड्रा ) की जीवन पर आधारित है। यह वेब सीरीज देश के असली नायकों की कहानी को सामने लाती है जो गुप्त तरीके से देश की रक्षा के लिए अपना सुबकुछ बलिदान करने को तैयार हैं। इस वेब सीरीज में रेजिना के साथ सुमित व्यास, वरुण सोबती , चंदन रॉय, मीता वशिष्ठ आदि मुख्य भूमिकाओं हैं। 'जाबांज हिदुस्तान के' हिंदी भाषा के साथ-साथ तमिल और तेलुगू में भी सट्रीम हो रही है।    

कहानी
महिला आईपीएस ऑफिसर काव्या अय्यर (रेजिना कैसेंड्रा) देश के पूर्वोत्तर राज्य मेघालय के जंगलों में नक्सली विद्रोहियों को पकड़ती है तो उन्हें पता चलता है कि पूरे भारत में आतंकवादी हमलों की योजना बनाई जा रही है। जिसके बाद वह दोषियों को पकड़ने का जिम्मा उठा लेती हैं। अपने मिशन के दौरान उन्हें किन -किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है,आतंकवादियों को मंसूबो को रोकने में काव्या कामयाब हो पाती हैं या नहीं ? यह तो आपको वेब सीरीज देखने पर ही पता चलेगा।

एक्टिंग 
शो के प्रतिपक्षी सुमीत व्यास मासूम दिखते हैं लेकिन काफी चिलिंग परफॉरमेंस देते हैं। गायत्री शंकर ने एक प्रशिक्षित आईएसआईएस आतंकवादी की भूमिका बखूबी निभाई है। वह अपने एक्शन सीक्वेंस में बड़ी आसानी से लोगों की टांगें तोड़ती नजर आती हैं। वहीं रेजिना ने अपने किरदार को बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत किया है। मुख्य अभिनेताओं के अलावा, चंदन रॉय, बरुण सोबती और दीपिका अमीन ने अच्छे अभिनय से अपनी एक अलग छाप छोड़ते हैं।

डायरेक्शन
इस वेब सीरीज को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता श्रीजीत मुखर्जी ने बेहतरीन तरीके से डायरेक्ट किया है। वहीं एक्शन सीक्वेंस निशांत खान द्वारा अच्छी तरह से कोरियोग्राफ किए गए हैं, खासकर पहले और अंतिम एपिसोड में। 'जांबाज हिंदुस्तान के' को कई स्थानों पर शूट किया गया है, जिसमें तुरा के घने जंगलों से लेकर जयपुर तक गलियों से कोच्चि के बैकवाटर तक हर नुक्कड़ को शानदार तरीके के फिल्माया गया है। कुल मिलाकर बात करें को सीरीज शुरू से अंत तक दर्शकों को जोड़े रखती है।

वेब सीरीज के डायलॉग्स भी काफी अच्छे रहे हैं  जैसे "या ज़िंदा रहेंगे, या याद रहेंगे"। वेब सीरीज में रेजिना कैसेंड्रा और मीता वशिष्ठ ने महिलाओं की वीरता और शौर्य को गजब तरीके से दिखाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Related News