BB 14: जान कुमार सानू ने मराठी भाषी लोगों से मांगी माफी, भारी विरोध के बाद कलर्स चैनल ने भी लिखा माफीनामा

10/29/2020 8:59:06 AM

मुंबई: रियालिटी शो 'बिग बॉस 14' में हाल ही में कंटेस्टेंट और सिंगर कुमार सानू के बेटे जान कुमार सानू ने मराठी भाषा को लेकर ट‍िप्पणी की थी। जान कुमार के इस बयान की वजह से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने कलर्स चैनल को शो बंद करने की धमकी दे डाली थी। वहीं बुधवार को कलर्स के बाद खुद जान ने भी इस मामले पर माफी मांग ली है।

उन्होंने मराठी भाषा को लेकर अपने दिए बयान पर नेशनल टेलीव‍िजन पर माफी मांगी। जान को कन्फेशन रूम में बुलाया गया जहां बिग बॉस ने उन्हें किसी भी भाषा के प्रति ऐसी ट‍िप्पणी करने को लेकर सचेत किया। जान सभी मराठी भाषी लोगों के सॉरी कहा और आगे से ऐसा नहीं कहने की बात की।

 

कलर्स चैनल ने भी मांगी माफी 

विवाद शुरू होने के महज कुछ ही घंटों बाद कलर टीवी का संचालन करने वाली वायाकॉम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा हे कि वह सभी भाषओं का सम्मान करती है। कंपनी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में कहा- 'हमने इन आपत्तियों पर ध्यान दिया है और भविष्य के प्रसारण से ऐसे हिस्से को हटाने के उपाय किए हैं।अगर मराठी भाषा से संबंधित कंटेंट को ब्रॉडकास्ट करके महाराष्ट्र के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो फिर हम क्षमा चाहते हैं।'

बॉलीवुड सिंगर कुमार सानू के बेटे जान ने कथित तौर पर अपने साथी कंटेस्टेंट से शो में मराठी में बात नहीं करने के लिए कहा था, जिसके बाद मराठी मानवाधिकार के अधिकारों की रक्षा के लिए बनी दो राजनीतिक पार्टियों ने कार्रवाई की मांग की थी।

Smita Sharma