प्रोसोपैग्नोसिया जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं 'इश्क विश्क' फेम शेनाज ट्रेजरी,नहीं पहचान पाती हैं चेहरे

6/29/2022 8:11:08 AM


मुंबई: 'इश्क विश्क' फेम शेनाज ट्रेजरी लंबे समय से इंडस्ट्री से दूर हैं। हालांकि वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। शेनाज एक ट्रैवल ब्लॉगर बन गई हैं और आए दिन कुछ ना कुछ शेयर करती रहती हैं। वहीं अब एक बार फिर शेनाज ट्रेजरी सुर्खियों का हिस्सा बन हई हैं।

PunjabKesari

दरअसल, शेनाज ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में खुलासा किया कि वह प्रोसोपैग्नोसिया नामक बीमारी से से ग्रसित हो गई हैं।इस बीमारी के चलते वह किसी का भी  चेहरा नहीं पहचान पा रही हैं लेकिन वह उनकी आवाज से उन्हें पहचानती हैं।

PunjabKesari

शेनाज ने लिखा- 'मुझे प्रोसोपैग्नोसिया 2 के बारे में पता चला है। अब मुझे समझ आया है कि मैं क्यों चेहरों को साथ में नहीं रख पाती थी। ये एक डिसऑर्डर है। मुझे हमेशा शर्म आती थी कि मैं लोगों के चेहरे पहचान नहीं पाती हूं। मैं आवाज पहचानती हूं।'

PunjabKesari

अपनी दूसरी इंस्टाग्राम स्टोरी में प्रोसोपैग्नोसिया के लक्षण और संकेत के बारे में बताया। उन्होंने लिखा- 'आप अपने करीबी दोस्तों या परिवार वालों के चेहरे नहीं पहचान पाते हैं, खासकर तब जब आप उनसे मिलने की उम्मीद ना कर रहे हों,जी हां, ये मैं हूं।  मुझे कुछ मिनट का समय लगता है उन्हें याद करने में।'

PunjabKesari

शेनाज ने शाहिद कपूर के साथ फिल्म इश्क विश्क से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उसके बाद वह उमर, आगे से राइट, रेडियो, लव का द एंड और डेली बैली जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News