कास्टिंग काउच पर ईशा कोप्पिकर का खुलासा, बोलीं ''बहुत सी एक्ट्रेसेस ने इसके सहारे टॉप मुकाम हासिल किया है''

10/3/2020 3:18:56 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर अक्सर किसी न किसी वजह को लेकर चर्चा में रहती हैं। हाल ही में उन्होंने इंडस्ट्री के मौजूदा विवादों पर अपनी राय रखी है। ईश का कहना है कि भाई-भतीजावाद, पक्षपात और समूहवाद जैसी प्रथाएं केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि अन्य क्षेत्रों में भी मौजूद हैं। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा जैसी एक्ट्रेसेस के   नाम गिनाते हुए इंडस्ट्री ने अपनी पहचान बनाने की बात भी की है।


ईशा कोप्पिकर ने भाई-भतीजावाद और पक्षपात के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, ऐसी चीजे हर कहीं मौजूद हैं। एक्ट्रेस ने ऋतिक रोशन की फिल्म के डायलॉग अब राजा का बेटा, राजा नहीं बनेगा, अब राजा वही बनेगा, जो हकदार होगा' पर ध्यान दिलाते हुए कहा ऐसी बातें केवल फिल्मों में अच्छी लगती हैं, लेकिन रियल लाइप में पूरी तरह से अलग है।


एक्ट्रेस ने आगे कहा, सिर्फ आपकी कड़ी मेहनत ही है, जो मायने रखती है। आप चाहे इसे भाई-भतीजावाद कहें या पक्षपात, मैं मानती हूं कि यहां हमारे जैसे बाहरी लोगों के लिए जगह नहीं है लेकिन कई ऐसे स्टार किड्स आए और बहुत कुछ नहीं कर पाए, शायद उन्हें मौके मिलने के बाद भी हुनर की कमी थी। बाहर से आने वालों के लिए हर मोड़ पर परीक्षा होती है, कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा जोनास, अनुष्का शर्मा ये सभी बाहर से आए हैं और उन्होंने अपनी जगह बनाई है।


कास्टिंग काउच के बारे में ईशा कोप्पिकर ने कहा, 'बेशक यह भी होता है लेकिन फिर यह निर्भर करता है कि आप क्या चाहते हैं। आपको कास्टिंग काउच के सहारे काम करना हैं, तो करो, बहुत से हीरोइनों ने किया है और अपने मुकाम पर भी पहुंची हैं लेकिन अगर आप नहीं चाहते हैं, तो ऐसा न करें। आपके पास हमेशा एक विकल्प होता है। मैं रात को अच्छी नींद पसंद करती हूं।'

 

बता दें ईशा को आखिरी बार साल 2011 में किसी हिंदी फिल्म में देखा गया था। वह राम गोपाल वर्मा के निर्माण में बनी फिल्म 'शबरी' में नजर आईं। उन्होंने बताया कि बीते नौ सालों में उन्हें दक्षिण भारतीय फिल्मों और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स से अच्छे ऑफर मिले। लेकिन, हिंदी सिनेमा से उन्हें कोई भी ऑफर नहीं मिला।


 

suman prajapati