Fact Check: हिन्दू होकर कमाया पर निधन से पहले दिलीप कुमार ने  वक्फ-बोर्ड को दान की 98 करोड़ की प्रॉपर्टी?

7/11/2021 12:42:01 PM

मुंबई:बाॅलीवुड के दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार के निधन के 3 दिन बाद सोशल मीडिया पर कई पोस्ट वायरल हो रहे हैं। इन पोस्ट में कहा जा रहा है कि दिलीप कुमार उर्फ यूसुफ खान ने जीते जी हिंदू बनकर कमाया-खाया और मरते समय 98 करोड़ की प्रॉपर्टी वक्फ-बोर्ड को दान कर गए।

PunjabKesari

देखते ही देखते यूजर की ये पोस्ट आग की तरह फैल गई। वहीं जब सोशल मीडिया पर किए जा रहे इस दावे की सच्चाई जानने की पड़ताल की गई तो यह खबर फेक निकली।

PunjabKesari

 

 

दिलीप कुमार के सोशल मीडिया हैंडलर आसिफ फारुकी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा-'वक्फ-बोर्ड को प्रॉपर्टी या पैसों का ऐसा कोई दान दिलीप साहब ने नहीं किया था।' 

PunjabKesari

 

इतना ही नहीं मुंबई वक्फ-बोर्ड के अधिकारियों का भी कहा-'दिलीप साहब की तरफ से ऐसा कोई दान वक्फ-बोर्ड को नहीं दिया गया है। ऐसे में सोशल मीडिया पर दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार का वक्फ-बोर्ड को पैसे या प्रॉपर्टी दान करने का दावा सरासर गलत है।'

PunjabKesari

बता दें कि  यूसुफ खान उर्फ दिलीप कुमार का 7 जुलाई बुधवार की सुबह निधन हो गया। एक्टर के निधन पर  देश के बड़े बड़े दिग्गज नेताओं ने भी शोक जाहिर किया।दिलीप कुमार के निधन ने सिर्फ भारत को ही नहीं बल्कि पाकिस्तान को भी दर्द पहुंचाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News