इंडस्ट्री के लिए काल साबित हो रहा है साल 2020, 34 दिनों में हुई 11 स्टार्स की मौत

6/2/2020 11:48:04 AM

मुंबई: साल 2020 इस साल दुनिया के सामने काल ही तरह खड़ा है। एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है और दूसरी तरफ लगातार इंडस्ट्री के स्टार्स एक के बाद एक दुनिया छोड़कर जा रहे हैं। सोमवार को संगीतकार वाजिद खान के निधन की खबर ने एक बार फिर सबको दुखी कर दिया।

इस साल के अभी तक पांच ही महीने गुजरे हैं और अब तक कई स्टार्स मौत के मुंह में समा चुके हैं। पिछले 34 दिनों में ही अब तक 11 स्टार्स का निधन हो गया है। आइए डालते हैं उनपर एक नजर...


 

इरफान खान

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपने हुनर का जौहर दिखाने वाले एक्टर इरफान खान का निधन 29 अप्रैल को हो गया था। साल 2018 में इरफान खान को पता चला था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं। निधन से पहले तबीयत बिगड़ने पर उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन वो जिंदगी की जंग हार गए।

ऋषि कपूर

इरफान खान की मौत से लोग अभी उभर नहीं पाए थे कि अगले ही दिन यानि 30 अप्रैल को दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर कैंसर से जीवन की जंग हार गए। करीब एक साल तक उनका अमेरिका में इलाज भी चला था लेकिन इसके बाद भी वो बीमारी से जंग नहीं जीत पाए। 24 घंटे से भी कम वक्त में दो एक्टर्स  का चले जाना किसी बड़े सदमे से कम नहीं था। 

 

शफीक अंसारी

10 मई को टेलीविजन के मशहूर एक्टर शफीक अंसारी का निधन हो गया। शफीक कैंसर से पीड़ित थे। शफीक ने 'क्राइम पेट्रोल' में विभिन्न किरदार किए। 52 साल के शफीक अंसारी ने मुंबई में अंतिम सांस ली।

साई गुंडेवर 

'पीके' और 'रॉक ऑन' जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर साई गुंडेवर ने भी 10 मई को अमेरिका में अंतिम सांस ली। साई पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से लड़ रहे थे। 

 

अमोस

एक्टर आमिर खान के असिस्टेंट अमोस ने 12 मई को अंतिम सांस ली। वह 60 साल के थे। अमोस करीब 25 साल से आमिर के लिए काम कर रहे थे। अमोस का निधन हार्ट अटैक से हुआ था। 

सचिन कुमार 

सीरियल 'कहानी घर घर की' में नजर आ चुके एक्टर सचिन कुमार का 15 मई को हार्ट अटैक से निधन हो गया। वह मुंबई के अंधेरी में रहते थे। 42 साल के सचिन अभिनेता अक्षय कुमार के कजिन थे।

 

अभिजीत 

शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के एक अहम सदस्य अभिजीत का निधन हो गया। अभिजीत रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शुरुआत से जुड़े थे। 15 मई को ट्वीट कर रेड चिलीज ने ट्वीट कर जानकारी थी।

मनमीत ग्रेवाल

नवी मुंबई के खारघर इलाके में रहने वाले टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को खुदकुशी कर ली थी। 32 वर्षीय एक्टर अपनी पत्नी के साथ किराए के फ्लैट में रहते थे। लॉकडाउन की वजह से टीवी सीरियल का काम बंद था ऐसे में वो आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे।

मोहित बघेल

मशहूर एक्टर और कॉमेडियन मोहित बघेल का निधन 23 मई को हो गया था। मोहित लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे थे। उनकी उम्र सिर्फ 27 साल ही थी।

योगेश गौर

29 मई को बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गीत देने वाले गीतकार योगेश गौर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। योगेश की गिनती उन गीतकारों में होती थी जिन्होंने अपने समय में सबसे बेहतरीन फिल्मकार रहे ऋषिकेश मुखर्जी, बासु चटर्जी आदि के साथ खूब काम किया था। उनके निधन से बॉलीवुड को बड़ा झटका लगा था। 


 

Smita Sharma