17 साल की उम्र में ही मुंबई चला गया था ये एक्टर, ऐसे हुई थी गर्लफ्रेंड से शादी

9/14/2019 12:54:46 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क. सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ से ताल्लुक रखने वाले आयुष्मान खुराना का 14 सितंबर को बर्थ-डे है। आयुष्मान के पिता चाहते थे कि बेटा डॉक्टर बने। लेकिन आयुष्मान डॉक्टर नहीं बनना चाहते थे। ऐसी ही कई बाते हैं जो आयुष्मान के पिता पी. खुराना ने मीडिया से एक इंटरव्यू के दौरान शेयर की थी। आइए, जानते हैं कैसे पिता की एक बात ने बदल दी जर्नलिस्ट बनना चाह रहे आयुष्मान की लाइफ...


-आयुष्मान के पिता पी. खुराना पंचकूला के सेक्टर-2 में रहते हैं और वह शहर के मशहूर एस्ट्रोलॉजर (ज्योतिषी) है। वे बेटे आयुष्मान को मेडिकल ऑफिसर बनाना चाहते हैं। उन्होंने एडमिशन फार्म भी भर दिया था और वह सिलेक्ट भी हो गया था। लेकिन तभी आयुष्मान ने कहा कि वे डॉक्टर नहीं जर्नलिस्ट बनना चाहते हैं। 

 

 
इसके बाद पिता ने पूछा कि तुम कौन सा अखबार पढ़ते हो। उसने एक अंग्रेजी अखबार का नाम लिया। यह सुनकर पी. खुराना को लगा कि यह कहीं न कहीं अपने टारगेट के नजदीक है। इसके बाद आयुष्मान ने पंजाब यूनिवर्सिटी से मॉस कम्यूनिकेशन की पढ़ाई के साथ में थिएटर भी किया और पत्रकारिता की पढ़ाई के बाद वो रोडीज विनर बन गया था।  
 

पी खुराना ने बताया था कि महज 17 साल की उम्र में आयुष्मान मुंबई आता-जाता रहा। फिर उसे वहां जाते ही काम मिल गया। 


बहू ताहिरा के पहले से जानता था आयुष्मान का परिवार...
पी खुराना के शब्दों में जब उन्हें बहू ताहिरा के बारे में पता चला उस समय आयुष्मान की उम्र सिर्फ 24 साल थी। दोनों परिवार एक-दूसरे को पहले से जानते थे। लेकिन परिवार के लोग और रिश्तेदार तैयार नहीं थे। यहां तक कि आयुष्मान भी शादी के लिए छोटा ही था। ताहिरा अच्छी बेटी है, लेकिन उस समय उसकी उम्र भी कम थी। लेकिन पिता के तौर पर मेरा मानना था कि शादी वक्त पर होनी चाहिए। फिर हमने एक मिनिट की भी देरी नहीं की और दोनों की शादी करा दी।

Smita Sharma