एेसा दिखता है अंदर से ''विक्की डोनर'' का घर, मां कुछ इस अंदाज में करती है बर्थडे सैलिब्रेट

9/14/2017 1:00:27 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना आज 33 साल के हो गए है। वैसे ये साल आयुष्मान के लिए काफी अच्छा साबित हुआ है। गौरतलब है कि आयुष्मान ने हाल ही में लगातार 2 हिट फिल्में दी हैं। जिसमें भूमि पेडनेकर के साथ ‘शुभ मंगल सावधान’ और कृति सेनन- राजकुमार राव के साथ ‘बरेली की बर्फी’ शामिल है।

आयुष्मान का घर पंचकूला के सेक्टर-2 में है।आयुष्मान के घर की कुछ तस्वीरें सामने आई है। आयुष्मान के पिता शहर के मशहूर एस्ट्रोलॉजर (ज्योतिषी) है। उन्होंने बताया कि फैमिली कैसे बर्थडे सैलिब्रेट करेगी।

पिता पी.खुराना ने बताया कि हर साल हम उसे फोन कर मुबारकबाद देते हैं और उससे कहते हैं कि आपको अपने कर्म की तरफ ध्यान जरूर देना है। वे कहते हैं कि आपको अपने कार्य के प्रति हमेशा 100 फीसदी देना है। इसमें किसी तरह की रुकावट नहीं आनी चाहिए।

बर्थडे पर हम उसे लंबी उम्र की कामना करते हैं और वो स्वस्थ रहे, कैरियर में सफलता उसे यूं ही मिलती रहे। पूरा परिवार बर्थ-डे यहां पंचकूला में सैलिब्रेट भी करता है।

इस दिन घर ही केक काटा जाता है। फिर सब लोग उससे फोन पर बात करते हैं। घर में पूजन-पाठ भी रखा जाता है। उनकी मां ने ज्योत जला कर रखी हुई है। पंडित जी आकर पूजा कराते हैं।

आज हिंदी दिवस के मौके पर आयुष्मान के पिता ने कहा कि हिंदी हमारी मात्र भाषा है। फिर भी लोग इतने पढ़े-लिखे होने के बावजूद भी इस बात की अपेक्षा करते हैं।

लोग चाहते हैं कि कही लेक्चर देना हो तो इंग्लिश में देना पड़े। बात करनी है तो इंग्लिश में करेंगे। खुद को भ्रम में डालकर लोग इंग्लिश लैंग्वेज का इस्तेमाल करते हैं।

इंग्लिश स्टेट्स सिंबल बन गई है। वे समझते हैं कि जब तक इंग्लिश नहीं बोलेंगे बात नहीं बनेगी, लेकिन हिंदी भाषा का प्रयोग करने से हम जितने लोग हैं हिंदुस्तान में, हर स्टेट के वे एक-दूसरे के करीब आ सकते हैं।