पिता पंडित शिवकुमार शर्मा का पार्थिव शरीर लेकर घर पहुंचे बेटे राहुल, राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी विदाई

5/11/2022 10:47:23 AM

मुंबई: पद्म विभूषण और मशहूर सितार वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का मंगलवार को निधन हो गया। शिवकुमार शर्मा ने 83 की उम्र में अंतिम सांस ली। वह पिछले 6 महीने से किडनी संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे और डायलिसिस पर उनका ट्रीटमेंट चल रहा था। खबरों की मानें तो उनका निधन हार्ट अटैक के चलते हुए। बुधवार यानि आज दोपहर 2.30 बजे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा।

PunjabKesari

वहीं शिवकुमार शर्मा के पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक अंतिम दर्शन के जुहू इलाके में रखा जाएगा।

PunjabKesari

हाल ही में शिव कुमार के पार्थिव शरीर की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं। तस्वीरों में शिव कुमार के बेटे राहुल नम आंखों से पिता का पार्थिव शरीर घर ले जाते दिख रहे हैं। 

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक पंडित शिव कुमार शर्मा का 15 मई को कॉन्सर्ट होने वाला था। सुरों के सरताज को सुनने के लिए कई लोग बेताब थे।

PunjabKesari

शिव-हरि (शिव कुमार शर्मा और हरि प्रसाद चौरसिया) की जुगलबंदी से अपनी शाम रौनक करने के लिए लाखों लोग इंतजार कर रहे थे लेकिनइवेंट से कुछ दिन पहले ही शिव कुमार शर्मा ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

PunjabKesari

वे भारत के जाने-माने शास्त्रीय संगीतकारों में से एक थे, जिन्होंने फिल्मों में भी संगीत दिया था।पंडित शिवकुमार शर्मा को 1986 में संगीत नाटक अकेडमी अवार्ड मिला था। उन्हें 1991 में पद्म श्री, 2001 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News