बैन के बावजूद भी पाकिस्तान में भारतीय सिनेमा का क्रेज, हिंदी सॉन्स पर खूब रील्स बना रहे यूवा, यूट्यूब और ओटीटी पर देख रहे फिल्में

12/9/2022 1:52:25 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. पाकिस्तान में बैन के बावजूद भी वहां के लोग भारतीय गाने और फिल्मों के दीवाने हैं। इन दिनों लता मंगेशकर के सॉन्ग 'मेरा दिल ये पुकारे आजा' पर डांस करती पाकिस्तानी लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इससे पहले भी कई हिंदी सॉन्स पर पाकिस्तानी लोगों के वीडियोज सामने आ चुके हैं। लोग ब्याह शादी और बर्थडे पार्टीज पर भारतीय सॉन्ग्स पर थिरकते नजर आते हैं। इससे पता चलता है कि पाकिस्तान में बैन के बावजूद भी भारतीय सिनेमा वहां खूब धूम मचा रहा है।


दरअसल, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया था। पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी थी। हालांकि, यह बैन ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया। वहां के लोग शाहरुख खान, आमिर खान, दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ जैसे भारतीय स्टार्स के खूब दीवाने हैं और देश में भारतीय धारावाहिक और फिल्मों के बैन के बाद वह यूट्यूब और नेटफ्लिक्स और अमेजॉन जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए।


संस्कृति विशेषज्ञ कहते हैं, पाकिस्तान ने 70 प्रतिशत चैनल हिंदी प्रसारण करते थे। वहां सास भी कभी बहू थी, कुमकुम, साथ निभाना साथिया और सीआईडी जैसे धारावाहिक पाकिस्तान में अब भी देखे जा रहे हैं। बच्चे यूट्यूब पर मोटू पतूल, छोटा भीड और डोरेमोन जैसे कार्टून देख रहे हैं।


पाकि केबल एसो. के प्रतिनिधि मोहम्मद आसिफ कहते हैं कि लोग हमसे हिंदी चैनल लगाने को कहते हैं। अगर हम उनकी नहीं सुनेगे तो वह अपनी पसंद की चीजें कहीं और देखने लगेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News