''मोदी सरकार अफगानिस्तान के सभी हिंदुओं और सिक्खों को भारत लाएगी! कंगना बोलीं-''अच्छा हुआ मैंने CAA के लिए आदर्श रूप से लड़ाई लड़ी''

8/17/2021 1:20:12 PM

मुंबई: तालिबान ने अफगानिस्तान को पूरी तरह अपने कब्जे में ले लिया है। आतंकी संगठन के आगे  सरकार ने घुटने टेक दिए हैं। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग चुके हैं। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि देश को खून-खराबे से बचान के लिए उन्होंने देश छोड़ा है। इतना ही नहीं काबुल एयरपोर्ट से कई भयावह स्थिति की तस्वीरें सामने आ रही हैं। अफगानिस्तान में बिगड़ते हालातों पर भारत नजर बनाए हुए है।

PunjabKesari

भारत की ओर से अफगानिस्तान में फंसे हिंदू और सिखों की मदद का भरोसा भी दिया गया। जैसे ही ये खबर सामने आई तो अक्सर मोदी सरकार के तारीफों के पुल बांधने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी।

PunjabKesari

इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कंगना ने लिखा-'मुझे अपने आप पर गर्व है कि मैंने सभी ईंट-पत्थरों को झेला और सीएए के लिए आदर्श रूप से लड़ाई लड़ी। मैं पूरी दुनिया को बचाना चाहती हूं, लेकिन मुझे अपने घर से शुरुआत करनी होगी।'

PunjabKesari

बता दें कि भारतीय दूतावास के अधिकारी समेत अन्य नागरिकों को लेकर काबुल से रवाना हुआ वायुसेना का विमान गुजरात के जामनगर पहुंच गया है। इस विमान से करीब 120 लोगों को सुरक्षित वतन लाया गया है।

 

बीते दिन ही देश मंत्रालय ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा था कि भारत सरकार अफगानिस्तान की स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए है। मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा विदेश मंत्रालय ने एक बायन जारी कर कहा था कि भारत अफगानिस्तान में छोटे सिख और हिंदू समुदाय की भारत वापसी में मदद करेगा. बागची ने कहा था- हम अफगान सिख और हिंदू समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ लगातार संपर्क में हैं।हम उन लोगों को भारत वापसी की सुविधा देंगे जो अफगानिस्तान छोड़ना चाहते हैं। इससे पहले भी अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास की तरफ से भारतीय नागरिकों के लिए चार एडवाइजरी जारी की जा चुकी थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News