ऑस्कर में भारत की ऑफिशियल एंट्री, Chhello Show Last Film Show का ट्रेलर हुआ जारी

9/28/2022 3:47:45 PM

नई दिल्ली। पॅन नलिन की लास्ट फिल्म शो (छेल्लो शो) का ट्रेलर अब रिलीज़ हो गया है! फिल्म 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म की श्रेणी में भारत की ऑफिशल एंट्री के रूप में चुनी गई है। निर्देशक पॅन नलिन के ग्रामीण गुजरात में बचपन से प्रेरित लास्ट फिल्म शो (छेल्लो शो) नौ साल के लड़के समय (भाविन रबारी) का अनुसरण करती है, जो सेल्युलाइड फिल्म प्रोजेक्शन के जादू और विज्ञान से चकाचौंध हो गया है और अपने दोस्तों के साथ अपना खुद का 35 मिमी का प्रोजेक्टर बनाना शुरू कर देता है। सामाजिक दबावों और आर्थिक अनिश्चितता दोनों के बावजूद, वह ईमानदारी के साथ "फिल्म शो" के लिए अपने जुनून का पीछा करता है...न जानते हुए कि तकनीकी उथल-पुथल उसके प्रति आक्रमण कर रही है।

 

 

निर्देशक पॅन नलिन ने कहा, "यह फिल्म मेरे अपने जीवन से प्रेरित है और कैसे सिनेमा ने इसे सुन्दर, अप्रत्याशित और उत्थान के तरीके से बदल दिया। मैंने इसे मोबाइल फ़ोन, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म या फिल्म स्कूलों के आगमन से पहले के समय में सेट किया है। पूर्वी टाइम की कहानी कहने और सिनेमाई निर्माण के बेजोड़ आनंद को दर्शाती है। आज ट्रेलर के साथ, लोगों को हमारे लास्ट फिल्म शो (छेल्लो शो) की दुनिया की एक गहरी झलक मिलेगी!"

 

निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने कहा, "मुझे लास्ट फिल्म शो का ट्रेलर रिलीज़ करते हुए खुशी हो रही है। निर्देशक पॅन नलिन ने सिनेमा के जादू और चमत्कार को एक भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है। यह फ़िल्म ऑस्कर 2023 में भारत की ऑफिशल एंट्री के रूप में चुनी गई है। रॉय कपूर फिल्म्स के लिए यह एक बड़ा सम्मान है और फिल्म की प्रामाणिकता के साथ-साथ सार्वभौमिक अपील की मान्यता है। निर्माता धीर मोमाया ने कहा, "पॅन नलिन की मूल कहानी बहुत ही आकर्षक है। उनका  बचपन समय (भाविन रबारी) की कहानी के लिए कैनवास का काम करता है, एक बड़े  सपनों वाला लड़का जो अपने विज़न को पूरा करने के लिए सभी हद्दो को पार करता है। मैं फिल्म को ग्लोबल और भारतीय दर्शकों के सामने प्रस्तुत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आशा है कि आप ट्रेलर का आनंद लेंगे और 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में मिलेंगे!"

 

फिल्म में भाविन रबारी, ऋचा मीणा, भावेश श्रीमाली, दीपेन रावल, राहुल कोली और विकास बाटा हैं, और रॉय कपूर फिल्म्स, जुगाड़ मोशन पिक्चर्स, मॉनसून फिल्म्स और छेल्लो शो एलएलपी द्वारा निर्मित है। इसे यूएसए में सॅम गोल्डविन फिल्म्स द्वारा रिलीज़ किया जाएगा। रॉय कपूर फिल्म्स पीवीआर सिनेमाज के साथ साझेदारी में भारत में फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन करेगा। लास्ट फिल्म शो (छेल्लो शो) गुजराती भाषा में 14 अक्टूबर 2022 को गुजरात और पूरे भारत के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News