बॉलीवुड स्टार्स के ये 10 इत्तेफाक जिन्हें जानकर दंग रह जाएंगे आप, विश्वास करना होगा मुश्किल

2/5/2018 11:42:32 AM

xxमुंबई: हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई घटनाएँ हो चुकी हैं जिन्हें हम इत्तेफाक समझकर भूल गए। हाल ही में एक ऐसी ही बात सामने आई जिसे जानकर दिल को दुःख तो पहुंचा ही, साथ ही हैरत भी हुई। बात यह है कि बीते जमाने के मशहूर कलाकार विनोद खन्ना और फिरोज खान गहरे दोस्त हुआ करते थे। विनोद ने इस वर्ष 27 अप्रैल को दुनिया से विदाई ली। इत्तेफाक की बात यह है कि फिरोज की मौत भी 27 अप्रैल को ही हुई थी। और तो और दोनों की मौत का कारण भी एक ही था। दोनों कैंसर से जूझ रहे थे। बहरहाल बस यही नहीं बल्कि बॉलीवुड में बहुत से ऐसे खट्टे-मीठे इत्तेफाक हैं जिन्हें जानकार आपको हैरत जरूर होगी। 

अनुराग बसु के पिता की मौत

अनुराग बसु को एक फिल्म के दौरान डेथ सीन शूट करने में बहुत दिक्कत हो रही थी। उन्होंने सीन को अच्छे से फिल्माने के लिए अपने पिताजी की मौत की कल्पना की। दुर्भाग्यवश उसी रात उनके पिताजी दुनिया से चल बसे। 

घर का नाम बदलना 

अमिताभ बच्चन के बंगले का नाम 'मनसा' था। वास्तु कारणों की वजह से इन्होंने 'मनसा' बदलकर 'जलसा' नाम रखा। इत्तेफाक की बात यह है कि उसी साल शाहरुख खान ने भी वास्तू कारणों कि वजह से अपने घर का नाम 'जन्नत' से बदलकर 'मन्नत' रखा। 

विद्या बालन के पति का नाम 

विद्या बालन की शादी के 5 साल पहले ही 'सिद्धार्थ' उनके पति बन चुके थे। अब आप सोच रहे होंगे कि शादी के पहले पति कैसे मुमकिन है। जी हाँ। फिल्म शादी के साइड इफेट्स में फरहान अख्तर ने ही विद्या के रील लाइफ पति का रोल किया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि उनका नाम भी सिद्धार्थ ही था।

शाहिद और राजकुमार

शाहिद कपूर और राजकुमार ने एक-दूसरे के नाम की फिल्में की हैं। अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम समझाते हैं पूरा मामला। जानकारी के मुताबिक शाहिद कपूर ने 'R...Rajkumar' में हीरो की भूमिका निभाई थी जबकि राजकुमार राव 'Shahid' में हीरो बने थे। 


राज और अक्षय का बर्थडे

शिल्पा शेट्टी को अपने पति का जन्मदिन याद रखने में बिल्कुल दिक्कत नहीं होती होगी। अब आप सोच रहे होंगे कैसे? आपको बता दें कि शिल्पा के एक्स बॉयफ्रेंड अक्षय कुमार और शिल्पा के पति राज कुंद्रा का जन्मदिन एक ही तारीख 9 सितम्बर को आता है।

नाम के साथ-साथ यह भी समान

सोनू निगम और सोनू सूद का नाम तो एक जैसा है ही लेकिन इनमें एक और समानता है। दोनों की जन्म तारीख भी एक ही है। सोनू निगम और सोनू सूद का जन्मदिन 30 जुलाई को आता है।

कल्कि का है इन दोनों इमारतों से संबंध

अब आप सोच रहे होंगे कि Statue of Liberty और Eiffel Tower की इस तस्वीर के बीच कल्कि क्या कर रही हैं? तो आपको बता दें कि यह भी एक इत्तेफाक ही है कि कल्कि के परदादा दोनों इमारतों के निर्माण के समय चीफ इंजीनियर थे।

K का तालमेल 

करीना कपूर खान को KKK भी कहा जाता है। यदि कैटरीना के बॉयफ्रेंड्स के नाम देखें तो पाएंगे कि सलमान खान (Khan) या रणबीर कपूर (Kapoor) दोनों के सरनेम K से शुरू होते हैं। अब करीना जहां हमेशा के लिए KKK बन गई हैं तो वहीं कैटरीना कभी-कभी KKK बन जाती हैं।

दबंग में हवलदार 

शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि ने सलमान की फिल्म दबंग में हवलदार का रोल किया था। यह भी अजीब इत्तेफाक है कि शाहरुख के निजी गॉर्ड है।

पिता बना बेटा

'पा' फिल्म तो आपको याद होगी ही। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बेटे यानि अभिषेक बच्चन ने अमिताभ बच्चन के पिता का किरदार निभाया था। मगर रियल लाइफ में तो इनका रिश्ता बिल्कुल उलट है।