भारतीय मूल के संगीतकार द एटीजी दुनिया में अपनी संगीत रचना के साथ भारत का नाम रोशन कर रहे हैं

8/5/2021 7:24:31 PM

नई दिल्ली/डिजिटल टीम।  भारतीय मूल के संगीत निर्माता और संगीतकार द एटीजी वैश्विक स्तर पर संगीत की दुनिया में भारत का नाम ऊंचा करते आ रहे हैं। वह अक्सर हमें अपने सोशल मीडिया खातों के माध्यम से अपने संगीत कार्य के बारे में बताते रहते हैं। द एटीजी ने पुरस्कार विजेता और संगीत इंडस्ट्री में सबसे सम्मानित नाम जैसे ग्रैमी पुरस्कार विजेता द हेवी वेटस्, डॉक ईश, स्क्रैम जोन्स, जी.वी. प्रकाश, सा-रॉक के साथ काम कर चुके हैं।

 

द एटीजी ने दुनिया को पहले ही सुपरहिट पॉप और हिप-हॉप ट्रैक जैसे डेविल्स नाइट 'डॉन ऑफ द नैन रूज', 'स्ट्रॉन्ग इनफ', श्रोताओं के लिए ट्रैप सिटी का साउंडट्रैक 'पैरानॉयड' दे चुके हैं। दुनिया भर में उनके कई प्रशंसक उन्हें संगीत के हर प्रकार में निपुणता मानते हैं क्योंकि उनके संगीत में एक व्यक्तिगत वैचारिक खिंचाव है और उनके प्रत्येक ट्रैक में बढ़िया और विस्तृत काम पाया जाता है। बहुत कम उम्र में और कम समय में अपनी प्रतिभा से द एटीजी ने अपने लिए एक पूर्व-प्रतिष्ठित विरासत बनाई है।

 

लोकप्रिय गायक/रैपर ओमर गुडिंग और संगीतकार लेस्ली लुईस की अपनी नवीनतम रचना 'एंटौंराज' को 24 घंटों से भी कम समय में 1 मिलियन से अधिक व्यूस मिले है। इसके साथ द एटीजी संगीत की दुनिया में एक एकल कलाकार साबित हुए है जिन्होंने अपना खुद का एक अनोखा रास्ता बनाया है। श्रोताओं ने अक्सर उनके  सोशल मीडिया खातों पर उनके संगीत के बारे में जानकारी पायी है और  टिप्पणी की है कि एटीजी संगीत के पूर्व-निर्धारित विचारों में नए क्षितिज के द्वार खोलते है। उनके प्रतिनिधि संगीत को गोथ हॉप के रूप में वर्णित किया गया है - गोथ हिप हॉप का चौराहा सस्पेंसफुल डार्क और ऑपरेटिव इन्फ्यूजन के ऑर्केस्ट्रल अंडरटोन के साथ धड़कता है।

 

“भविष्य में एटीजी को एक महान निर्माता की पहचान अवश्य प्राप्त होगी। दो प्रकार के संगीत निर्माता होते हैं, एक जो हर चीज़ को उनकी दृष्टि के इर्द-गिर्द काम करता है और दूसरा जो स्वतंत्रता देता है और सुनिश्चित करता है कि हर कोई अपने सर्वश्रेष्ठ कला के साथ फिट बेठै। दूसरा प्रकार वह है जो एटीजी है और यही उसे एक अलग तरह का बनाता है। ” एटीजी के बारे में पूछे जाने पर संगीत ग्यानी लेस्ली लुईस कहते हैं |

 

'एंटौंराज' के पीछे अपनी उत्तेजना का उल्लेख करते हुए और महत्वाकांक्षी संगीतकारों को संगीत की सलाह देते हुए, द एटीजी ने कहा, "हालांकि कोई भी संगीत रचना श्रोताओं के लिए आसान लग सकती है, लेकिन इसमें कई परतें होती हैं जो गीत बनाने के लिए एक साथ आती हैं। मेरी राय कटौती करने की नहीं है, बल्कि मैं संगीत की उन परतों से मेल खाने और श्रोताओं को एक यात्रा पर ले जाने में विश्वास करता हूं। जहां उनके दिल की धड़कन उनके दिमाग की संतुष्टि की ओर ले जाए। मैं ऑर्केस्ट्रा की समृद्धि से समझौता किए बिना बीट के हर नोट के हर दृष्टिकोण को मनोरम और मंत्रमुग्ध करने वाला बनाने की कोशिश करता हूं। संगीत को आत्मा की ललक को प्रज्वलित करना चाहिए, मैंने एंटौंराज के साथ भी ऐसा ही करने की कोशिश की है। एंटौंराज पश्चिमी पॉप और भारतीय पॉप वाइब के मिश्रण के साथ संगीत की मेरी विश्वसनीयता का मिश्रण है। ओमर गुडिंग का रैप और लेस्ली की सुरीली आवाज गाने के लिए शीर्ष साबित हुई।"

 

'एंटौंराज' का निर्माण क्यबा फिल्म्स द्वारा किया गया है जिसकी स्थापना तेल के. गनेशन और जी.बी. थिमोथियोस।

 

अतीत में एटीजी ने संगीत दुनिया के सबसे सम्मानित संगीत निर्माताओं जैसे पूह बीट्ज़ (डाबेबी, जैक हार्लो), एंट बीट्ज़ (42 डग, लिल डर्क) हेलुवा (टी ग्रिज़ेली, मेगन थी स्टैलियन), नॉक्सविले (रिक रॉस) , डीजे खालिद, बिग सीन), शा मनी एक्सएल (५० सेंट, मैक मिलर, बॉबी श्मुर्दा), मेजर सेवन (फ्यूचर, रिहाना, डीजे खालिद), स्क्रैम जोन्स (एमीनेम, मारिया केरी), ड्रे बटरज़ (क्रिस ब्राउन, जीज़ी) , हॉलीवुड हॉट सॉस - घोस्ट किड (एरियाना ग्रांडे, अशर, यंग जीज़ी), हैवीवेट (नी-यो, कोरबलिन ब्ल्यू, कृश्टिना मिलन) और भी बहुत सहयोग तथा काम किया है। एटीजी अपने निकट भविष्य के साउंडट्रैक रिलीज पर काम करने के लिए विद्युतीकृत है। उसी का विवरण जल्द ही सामने आ जाएगा। जानकारी के लिए सथ बने रहें!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR


Recommended News

Related News