मेरा करियर खत्म भी हुआ तो मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है : कंगना राणावत

9/11/2017 9:19:17 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस कंगना राणावत ने अपने बॉलीवुड के करियर में काफी नाम कमाया है। कंगना का कहना है कि अगर उनका करियर अब समाप्त भी होता है तो उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है क्योंकि पूरी जिंदगी के लिए उनके पास सफलता की एक बड़ी कहानी है। कंगना ने साल 2006 में ‘गैंगस्टर’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। उनका कहना है कि फिल्म उद्योग में अपने सफर के दौरान वह खुद को पाने में और अपने डर पर जीत हासिल करने में सक्षम हुईं।

एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने कहा, “मैंने संघर्ष के दिनों में अपने डर के ऊपर काम किया और खुद को तलाशने की कोशिश की। लेकिन अब मैं खुद से, अपने व्यवहार से, महिला के रूप में खुद को लेकर और अपनी क्षमताओं से पूरी तरह संतुष्ट हूं। मैंने बिना किसी ज्ञान के 15 साल की उम्र में घर छोड़ दिया था लेकिन 30 साल की उम्र में मैं खुद के बारे में काफी जानती हूं। मेरे अंदर एक तरह की उपलब्धि की भावना है। मैं तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी हूं और मैंने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को तोड़ा। अगर मेरा सफर यहां समाप्त भी होता है तो मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। पूरी जिंदगी के लिए मेरे पास सफलता की बड़ी कहानी है।”

 डर को लेकर कंगना का कहना हैं, “मुझे क्यों डर लगना चाहिए? मैंने जब घर छोड़ा था तो मैं आत्मनिर्भर बनना चाहती थी और अब मैं एक मेगास्टार हूं। मैं ऐसी महिला हूं जो खुद को जानती हूं, जो कि सबसे बड़ी चुनौती थी। अगर अब मुझे डर लगेगा तो मैं ताउम्र डरी हुई रहूंगी।” कंगना अपने करियर के समाप्त होने को लेकर भी डरी हुई नहीं हैं। उनका कहना है कि उन्हें अपनी क्षमताओं पर विश्वास है और वह किसी अन्य पेशे में अपना हाथ आजमा सकती हैं।